Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ICC Test Rankings 2022: जसप्रीत बुमराह को हुआ बड़ा फायदा, आईसीसी रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग

हाल ही में भारतीय टीम (Indian team) ने श्रीलंका (Sri Lanka) को टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी है। भारत की इस जीत में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अहम योगदान दिया।

ICC Test Rankings 2022: जसप्रीत बुमराह को हुआ बड़ा फायदा, आईसीसी रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग
X

खेल।हाल ही में भारतीय टीम (Indian team) ने श्रीलंका (Sri Lanka) को टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी है। भारत की इस जीत में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अहम योगदान दिया। उन्होंने अपनी खतरनाक गेंदबाजी के चलते श्रीलंका के बल्लेबाजों को ज्यादा देर तक टिकने नहीं दिया। इस शानदार प्रदर्शन कर फायदा उन्हें सीधा आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Rankings) में हुआ है। बुमराह अब इसी के साथ आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने 6 स्थानों की लंबी छलांग लगाई है। वहीं, श्रीलंका टीम (Sri Lankan team) के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) को भी फायदा हुआ है वह पांचवें नंबर पर हैं।

ये रहे टॉप 5 गेंदबाज

भारतीय स्टार तेज गेंदबाज बुमराह ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 10 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। इसका उन्हें रैंकिंग में लाभ हुआ है। बुमराह टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। जबकि रविचंद्रन अश्विन इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर काबिज हैं। अश्विन के पास 850 रेटिंग अंक हैं जबकि बुमराह के पास 830 हैं। इस लिस्ट में पैट कमिंस शीर्ष पर मौजूद हैं। दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज कगिसो रबाडा तीसरे स्थान पर कायम हैं।

श्रीलंकाई खिलाड़ी दिमुथ करुणारत्ने को बल्लेबाजों की रैंकिंग में लाभ हुआ है। वे तीन स्थानों की छलांग लगाने के बाद 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं। जबकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा छठे नंबर पर काबिज हैं। विराट कोहली को टेस्ट रैंकिंग में नुकसान हुआ है। वह अब 9वें नंबर पर पहुंच गए हैं जबकि ऋषभ पंत 10वें नंबर पर कायम हैं।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story