Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जसप्रीत बुमराह के सामने क्यों नहीं टिक पाता कोई भी बल्लेबाज, जानें वजह

Jasprit Bumrah Bowling: भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में हैट्रिक (Jasprit Bumrah Hat Trick) की वजह से सुर्खियों में है। यकीनन बुमराह इस समय दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक हैं। जसप्रीत बुमराह की गेंदों का इस समय किसी बल्लेबाज के पास कोई तोड़ नहीं दिख रहा है।

जसप्रीत बुमराह के सामने क्यों नहीं टिक पाता कोई भी बल्लेबाज, जानें वजहJasprit Bumrah Bowling Style

India Vs West Indies भारत बनाम वेस्टइंडीज भारत और वेस्टइंडीज (India Vs West Indies 2019) के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला जमैका में खेला जा रहा है। यह टेस्ट मैच भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की हैट्रिक (Jasprit Bumrah Hat Trick) की वजह से सुर्खियों में है। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में हैट्रिक लेने वाले बुमराह (Jasprit Bumrah) टेस्ट क्रिकेट में भारत के तीसरे गेंदबाज है।

यकीनन बुमराह इस समय दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में से एक हैं। दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी के दौरान बुमराह ने हैट्रिक समेत 27 रन देकर 6 विकेट लिए। इससे पहले एंटीगा में खेले गए पहले टेस्ट में उन्होंने 6 विकेट लिए। पहली पारी में उन्हें महज एक विकेट था जबकि दूसरी पारी में बुमराह ने कहर बरपाते हुए 5 विकेट झटके।


जसप्रीत बुमराह की गेंद का किसी बल्लेबाज के पास नहीं है तोड़

जसप्रीत बुमराह की गेंदों का इस समय किसी बल्लेबाज के पास कोई तोड़ नहीं दिख रहा है। बुमराह की स्विंग गेंदें बल्लेबाज को खूब परेशान कर रही है। बुमराह ने डैरेन ब्रावो (4), शाहमार ब्रूक्स (0) और रोस्टन चेज (0) को आउट कर अपना हैट्रिक पूरा किया। इस दौरान यह देखने को मिला कि ये सभी विकेट उन्हें स्विंग गेंदों पर ही मिले। पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 5 विकेट लेने के बाद जसप्रीत बुमराह ने अपनी इस शानदार गेंदबाजी के बारे में खुलासा किया था।


बुमराह ने कहा था कि मैं शुरुआत में इन्स्विंगर बोलिंग ही करता था, लेकिन जैसे-जैसे मैं टेस्ट मैच खेलता गया, मैंने आउटस्विंगर का इस्तेमाल करना भी सीख लिया। खासतौर से इंग्लैंड दौरे से। मैंने इस बोलिंग स्टाइल के लिए खूब मेहनत की। मैं हमेशा खुद की स्किल्स को लगातार निखारने पर ध्यान देता हूं। बता दें कि जसप्रीत बुमराह की आउटस्विंगर के अलावे उनका अचूक योर्कर भी काफी असरदार होता है।

बुमराह की योर्कर गेंदों का बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं होता है। वर्तमान में जसप्रीत बुमराह सटीक योर्कर फेंकने में सबसे आगे है। बतातें चलें कि जसप्रीत बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 27 रन देकर 6 विकेट लिए। दो टेस्ट मैचों की इस सीरीज में बुमराह अब तक 12 विकेट ले चुके हैं। जसप्रीत बुमराह अब तक खेले 12 टेस्ट मैचों में 61 विकेट ले चुके हैं।


Next Story
Share it
Top