Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इशांत शर्मा ने कहा - निष्पक्ष होना चाहिए क्रिकेट, बॉल शाइन नहीं होने पर बल्लेबाजों के पक्ष में होगा खेल

Ishant Sharma : इशांत शर्मा ने कहा कि हमें बचपन से इस चीज की आदत पड़ी हुई है, और फिलहाल इसे छोड़ने में कठिनाई हो सकती है। शर्मा ने कहा कि गेंदबाजों को स्विंग करवाने के लिए बॉल शाइन करने पड़ती है, और टेस्ट में तो ये बहुत ही जरुरी होता है।

लार के प्रतिबंध पर इशांत शर्मा ने कहा- बल्लेबाजों के लिए हो जाएगा आसान
X
इशांत शर्मा

करीब तीन महीनों के बाद जब क्रिकेट को फिर से बहाल किया जा रहा है, तब भी कोरोना का खतरा कम नहीं हुआ है। ऐसे में आईसीसी और अन्य क्रिकेट बोर्ड्स नए नियमों को क्रिकेट में शामिल कर रहा है, इसमें सबसे बड़ा नियम है कि गेंदबाज बॉल को चमकाने (Shine Cricket Ball) के लिए लार का प्रयोग नहीं कर सकेंगे।

इस नियम को लेकर भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा (Ishant Sharma Bowler) ने क्रिकेट कनेक्टेड शो में कहा कि ऐसा होने से ये बल्लेबाजों के पक्ष में हो जाएगा। इशांत शर्मा ने कहा कि क्रिकेट खेल को एकदम फेयर रखना चाहिए, और गेंद को शाइन किए बगैर गेंदबाज के लिए खेल में ज्यादा कुछ रह नहीं जाएगा।

बल्लेबाजों के पक्ष में चला जाएगा पूरा खेल - इशांत शर्मा

इशांत शर्मा ने कहा कि हमें बचपन से इस चीज की आदत पड़ी हुई है, और फिलहाल इसे छोड़ने में कठिनाई हो सकती है। शर्मा ने कहा कि गेंदबाजों को स्विंग करवाने के लिए बॉल शाइन करने पड़ती है, और टेस्ट में तो ये बहुत ही जरुरी होता है।

Also Read - T20 वर्ल्ड कप में Virat Kohli का करियर, 3 वर्ल्ड कप खेलकर बनाए हैं 777 रन

अगर बॉल शाइन नहीं होगी तो बॉल स्विंग भी नहीं होगी, ऐसे में पूरा मैच बल्लेबाजों के पक्ष में हो जाएगा और गेंदबाजों के लिए कुछ नहीं बचेगा। इशांत शर्मा ने कहा कि खेल फेयर होना चाहिए, और बैट्समैन डोमिनेटेड खेल नहीं होना चाहिए

Next Story