Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PBKS vs KKR: इस वजह से मिली पंजाब को हार, ये रहे तीन बड़े कारण

इस बार के आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) के दौरान जमकर पैसा लुटाया गया। नीलामी में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने अपनी टीम को मजबूत बनाने के लिए एक से बढ़कर एक खिलाड़ियों को खरीदा। इस दौरान फैंस ने पंजाब किंग्स के स्क्वाड की जमकर तारीफ भी की।

PBKS vs KKR: इस वजह से मिली पंजाब को हार, ये रहे तीन बड़े कारण
X

खेल। इस बार के आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) के दौरान जमकर पैसा लुटाया गया। नीलामी में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने अपनी टीम को मजबूत बनाने के लिए एक से बढ़कर एक खिलाड़ियों को खरीदा। इस दौरान फैंस ने पंजाब किंग्स के स्क्वाड की जमकर तारीफ भी की। पंजाब किंग्स ने इस बात को सही साबित करते हुए सीजन के अपने पहले ही मैच में धमाकेदार जीत दर्ज की। लेकिन कल यानी 1 अप्रैल को केकेआर (KKR) के खिलाफ खेले गए मैच में पंजाब किंग्स को इस सीजन की पहली हार झेलनी पड़ी। इस मैच में केकेआर ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से मात दी। अब इसी के साथ केकेआर की टीम अंक तालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है। बता दें कि, पंजाब किंग्स को अब अपना अलग मुकाबला चेन्नई के खिलाफ 3 अप्रैल को खेलना है।

ये रही पंजाब किंग्स की हार की वजह

1. केकेआर ने जीता था टॉस

आईपीएल सीजन 15 में अब तक मुंबई के तीनों मैदानों में सात मैच खेले जा चुके हैं। इस सभी मैचों में टॉस हारने वाली टीम को मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। अब तक के मुकाबलों पर नजर डाली जाए तो टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करती हैं। क्योंकि शुरुआत में टीम के गेंदबाजों को पिच से मदद मिलती है और ये ही बल्लेबाजों के लिए परेशानी बनकर खड़ी हो जाती है। ऐसे में पंजाब किंग्स का टॉस हारना भी के हार की बड़ी वजह है।

2. पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों ने किया खराब प्रदर्शन

सिर्फ पंजाब किंग्स के भानुका राजपक्षा की तरफ से थोड़ी देर के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देखने को मिली। उन्होंने 9 गेंदों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 31 रनों की पारी खेली। पंजाब के बाकि सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। ऑक्शन के दौरान बड़ी रकम में खरीदे गए लियाम लिविंगस्टोन और शाहरुख खान ने भी ज्यादा खास बल्लेबाजी नहीं की। जबकि ओडिन स्मिथ और शिखर धवन भी तेजी से रन ना बना सके।

3. आंद्रे रसेल ने की थी तबड़तोड़ बल्लेबाजी

एक समय इस मुकाबले में पंजाब की टीम बनी हुई थी और केकेआर के 7 ओवर में 51 रन पर चार विकेट गिर गए थे। लेकिन यहां से आंद्रे रसेल की तबाई देखने को मिली। उन्होंने 31 गेंदों में घातक बल्लेबाजी करते हुए 70 रन ठोके। जिसमे 2 चौके और 8 छक्के शामिल हैं। एक ये भी वजह है पंजाब किंग्स की हार की।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story