Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL Auction 2022: बेटे को क्रिकेटर बनाने के लिए बाप ने चलाया सैलून, अब 20 लाख में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा

हालही में बेंगलुरु (Bengaluru) में हुई आईपीएल नीलामी में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम ने कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) को 20 लाख रुपए में खरीद कर अपनी टीम में शामिल किया।

IPL Auction 2022: बेटे को क्रिकेटर बनाने के लिए बाप ने चलाया सैलून, अब 20 लाख में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा
X

खेल। हालही में बेंगलुरु (Bengaluru) में हुई आईपीएल नीलामी में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम ने कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) को 20 लाख रुपए में खरीद कर अपनी टीम में शामिल किया। अब इसी के साथ कुलदीप सेन को अपने प्रदर्शन को दिखने का ये शानदार अवसर प्राप्त हुआ है। वह चाहे तो यहां से अपने क्रिकेट करियर को संवार सकते है। कुलदीप की इस बड़ी उपलब्धि पर उनका परिवार ही नहीं बल्कि पूरा देश आज उनपर गर्व महसूर कर रहा है।

मिली बड़ी उपलब्धि

मध्य प्रदेश के रहने वाले इस उभरते हुए युवा खिलाड़ी कुलदीप सेन ने साबित कर दिया है वह किसी से कम नहीं हैं। कुलदीप ने अपनी शुरुआती पढ़ाई अपने गांव में स्थित एक सरकारी स्कूल से। क्रिकेट में ज्यादा रुचि रखने वाले कुलदीप ने अपने क्रिकेट करियर को संवारने के लिए कड़ी मेहनत की जो आज उनके लिए रंग लाई है। फिलहाल कुलदीप रणजी के लिए भी खेलते हैं।

पिता चलाते हैं सैलून की दुकान

कुलदीप के पिता जी रामपाल सेन रीवा शहर के सिरमौर चौराहे में एक सैलून की दुकान चलाया करते हैं। इस दुकान की जो भी कमाई होती है उससे उनके घर का खर्चा चलता है। लेकिन इसके बावजूद भी कुलदीप के पिता ने अपने बेटे को क्रिकेटर बनता देखने के लिए सैलून की दुकान से होने वाली कमाई में से ही अपने तीनों बेटों की पढ़ाई कराई। कुलदीप सेन के कोच एरिल एंथोनी ने बताया कि कुलदीप दाएं हाथ के शानदार तेज गेंदबाज। कुलदीप सेन ने 13 साल की उम्र में ही क्रिकेट खेलने की शुरुआत कर दी थी।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story