Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL: इन गेंदबाजों ने खर्चे हैं एक ओवर में सबसे ज्यादा रन, जानिए लिस्ट में कौन है शामिल

आईपीएल (IPL) में आप सभी ने कई गेंदबाजों की पिटाई तो होते हुए कई बार देखी होगी। लेकिन इनमे से कुछ गेंदबाज ऐसे भी होते हैं जो अपने एक ही ओवर में कई रन खर्च कर देते हैं।

IPL: इन गेंदबाजों ने खर्चे हैं एक ओवर में सबसे ज्यादा रन, जानिए लिस्ट में कौन है शामिल
X

खेल। आईपीएल (IPL) में आप सभी ने कई गेंदबाजों की पिटाई तो होते हुए कई बार देखी होगी। लेकिन इनमे से कुछ गेंदबाज ऐसे भी होते हैं जो अपने एक ही ओवर में कई रन खर्च कर देते हैं। इस आईपीएल 2022 (IPL 2022) में मुंबई इंडियंस बनम कोलकाता नाइट राइडर्स (Mumbai Indians vs Kolkata Knight Riders) के बीच खेले गए मुकाबले में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। इस दौरान पैट कमिंस ने डेनियल सैम्स के 1 ओवर में घातक बल्लेबाजी करते हुए 35 रन जड़े थे। सैम्स का यह ओवर आईपीएल इतिहास के सबसे ज्यादा रन आने वाले ओवरों में से एक है। आईपीएल इतिहास में ऐसे और भी कोई गेंदबाज हैं जिन्होंने अपने एक ओवर में सबसे ज्यादा रन दिए हैं।

1. हर्षल पटेल (Harshal Patel)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के स्टार तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने अपने 1 ओवर में 37 रन दिए हैं। आरसीबी का यह मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेला गया था। इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के स्टार खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा ने हर्षल पटेल के ओवर में 37 रन जड़े थे।

2. प्रशांत परमेश्वरन (Prashant Parameswaran)

साल 2011 में हुए आईपीएल के दौरान कोच्ची टस्कर्स केरला के तेज गेंदबाद प्रशांत परमेश्वरन ने अपने 1 ओवर में 37 रन खर्चे थे। यह मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और कोच्ची टस्कर्स केरला के बीच खेला गया था। प्रशांत परमेश्वरन का यह ओवर आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे ओवरों में से एक माना जाता है।

3. डेनियल सैम्स (Daniel Sams)

आईपीएल 2022 में केकेआर (KKR) के बल्लेबाज पैट कमिंस ने मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज डैनियल सैम्स के 1 ओवर में 35 रन जड़े थे। इस तरह अब सैम्स आईपीएल इतिहास में 1 ओवर में सबसे ज्यादा रन देने के मामले में तीसरे नंबर पर काबिज हैं। केकेआर ने कमिंस की इस ताबड़तोड़ पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस को हराया था।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story