Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL Auction 2022: इन 5 युवा खिलाड़ियों पर हो होगी पैसों की बारिश, मिल सकती है तगड़ी रकम

विश्व में सबसे ज्यादा देखे जाने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी फरवरी में होने की उम्मीद है। इस नीलामी के दौरान कई ऐसे खिलाड़ी भी होंगे जिन्हें खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी की ओर से तगड़ी रकम रखी जाएगी। आइए जाने वो कौन से खिलाड़ी हैं जिनको खरीदने के लिए मचेगी होड़।

IPL Auction 2022: इन 5 युवा खिलाड़ियों पर हो होगी पैसों की बारिश, मिल सकती है तगड़ी रकम
X

खेल। आईपीएल लीग के 2022 (IPL 2022) के सीजन में दो नई टीमें शामिल हुई हैं। लखनऊ (Lucknow) और अहमदाबाद (Ahmedabad) के जुड़ने से आईपीएल 2022 में अब कुल टीमों की संख्या बढ़कर 10 हो गई हैं। विश्व में सबसे ज्यादा देखे जाने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी फरवरी में होने की उम्मीद है। इस नीलामी के दौरान कई ऐसे खिलाड़ी भी होंगे जिन्हें खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी की ओर से तगड़ी रकम राखी जाएगी। आइए जाने वो कौन से खिलाड़ी हैं जिनको खरीदने के लिए मचेगी होड़...

1. ईशान किशन (Ishan Kishan)


टी20 क्रिकेट में फिलहाल सबसे तगड़े ओपनर्स में से एक हैं ईशान किशन। वह मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थे लेकिन फ्रेंचाइजी ने उन्हें इस बार टीम ने रिटेन नहीं किया। इसी को देखते हुए अब उम्मीद जताई जा रही है कि आईपीएल-2022 में ईशान किशन किस टीम के लिए खेलते नजर आएंगे।

2. राहुल चाहर (Rahul Chahar)


ईशान किशन के साथ मुंबई इंडियंस ने राहुल चाहर को भी इस बार अपनी टीम ने रिटेन नहीं किया। राहुल चाहर लंबे समय तक मुंबई का हिस्सा रहे हैं और इस आईपीएल में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था। इस शानदार प्रदर्शन के बाद ही राहुल को टीम इंडिया में शामिल किया गया। उनकी शानदार गेंदबाजी को देखते हुए उन्हें खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी में होड़ मचना तय है।

3. रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi)


आईपीएल के ऑक्शन में सबकी नजरें युवा स्पिनर रवि बिश्नोई पर भी रहने वाली हैं। रवि बिश्नोई को साल 2020 के ऑक्शन में पंजाब टीम ने अपनी टीम में शामिल किया था और इस दौरान उन्होंने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित भी किया था। उन्होंने आईपीएल के 14 मुकाबलों में अच्छी औसत के साथ 12 विकेट चटकाए थे। साल 2021 के आईपीएल में उन्होंने 9 मैच खेलकर 9 विकेट लिए। उनका ये प्रदर्शन आईपीएल ऑक्शन के दौरान करोड़ों रुपये दिला सकता है।

4. शुभमन गिल (Shubman Gill)


शुभमन गिल को कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस बार टीम से रिलीज कर दिया। केकेआर ने वेंकटेश अय्यर समेत वरुण चक्रवर्ती को टीम में शामिल किया है, जिससे पता लगाया जा सकता है कि गिल इस आईपीएल ऑक्शन में उतरेंगे। उम्मीद की जा रही है कि शुभमन गिल को खरीदने के टीमें अच्छी बोली लगा सकती है। बता दें कि, गिल ने बीते 2 सीजनों में 400 से ज्यादा रन बनाए हैं।

5. देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal)


रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु इस साल जिन खिलाड़ियों को फिर से टीम में रिटेन किया है वह विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल समेत मोहम्मद सिराज हैं। आरसीबी ने शानदार बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को इस बार टीम में रिटेन नहीं किया। पडिक्कल आईपीएल 2021 में शानदार प्रदर्शन करते हुए 15 मुकाबलों में 31.53 की औसत के साथ 473 रन जड़े थे। ऐसे में इस युवा बल्लेबाज को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है।

और पढ़ें
Next Story