Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2022: कौन हैं ये 22 साल का बल्लेबाज अनुज रावत, आईपीएल में छुड़ा रहा है सबके छक्के!

आईपीएल 2020 में अनुज रावत को राजस्थान रॉयल ने 80 लाख रूपए में खरीद कर अपनी टीम से जोड़ा था। लेकिन उन्हें इस दौरान राजस्थान ने खेलने का कोई मौका नहीं दिया। लेकिन अब आईपीएल 2022 में अनुज को रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु 3.40 करोड़ रूपए में खरीद कर अपनी टीम में जगह दी।

IPL 2022: कौन हैं ये 22 साल का बल्लेबाज अनुज रावत, आईपीएल में छुड़ा रहा है सबके छक्के!
X

खेल। आईपीएल (IPL) एक ऐसी लीग है। जिसे दुनिया भर में सबसे ज्यादा देखा जाता है। इस टूर्नामेंट में खिलाड़ियों को नीलामी के दौरान बड़ी रकम में खरीद कर टीम में शामिल किया जाता है। इनमे से कुछ खिलाड़ी तो ऐसे भी होते हैं, जो अपने दमदार प्रदर्शन के चलते भारतीय टीम में चुन लिए जाते हैं। तो आज हम एक ऐसे खिलाड़ी की बात करने वाले हैं, जिसने इस आईपीएल सीजन में अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीता है। जी हां वो कोई और नहीं बल्कि आरसीबी (RCB) के खिलाड़ी अनुज रावत (Anuj Rawat) ही हैं। अनुज रावत का पूरा परिवार उतराखंड के रामनगर में रहता है। उनके पिताजी एक किसान है और उनके पिताजी का नाम वीरेंद्र पाल सिंह रावत है। जबकि उनकी माता घर की देख रेख में रहती हैं। अनुज रावत के बड़े भाई का नाम प्रशांत रावत है। अनुज रावत को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का बड़ा ही ज्यादा शौक था। इसलिए उनका परिवार भी उनके सपोर्ट में खड़ा रहता है। आज इसी मेहनत और परिवार की सपोर्ट के चलते उन्होंने आईपीएल में जगह बनाई है।

पढ़ाई में नहीं थी दिलचस्पी

अनुज रावत शुरुआत से ही पढ़ाई में कोई दिलचस्पी नहीं रखते थे। उनका खेल के प्रति बहुत ज्यादा लगाव था। इसलिए उन्होंने पढ़ाई पर ज्यादा ध्यान ना देकर खेल पर ध्यान दिया। अनुज रावत ने अपनी शुरुआती शिक्षा बाल भवन इंटरनेशनल स्कूल से हासिल की थी।

अनुज का IPL करियर

आईपीएल 2020 में अनुज रावत को राजस्थान रॉयल ने 80 लाख रूपए में खरीद कर अपनी टीम से जोड़ा था। लेकिन उन्हें इस दौरान राजस्थान ने खेलने का कोई मौका नहीं दिया। लेकिन अब आईपीएल 2022 में अनुज को रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु 3.40 करोड़ रूपए में खरीद कर अपनी टीम में जगह दी। लेकिन आरसीबी ने उनको 27 मार्च 2022 वाले मुकाबले में खेलने का मौका दिया था।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story