Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2022: SRH के लिए मुसीबत बना राशिद खान का रिटेंशन, अफगान गेंदबाज की ख्वाहिश बनी फ्रेंचाइजी के गले की फांस

दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक राशिद खान का हैदराबाद टीम में रोल काफी बड़ा रहा है। वह शुरु से इसी टीम के साथ जुड़े हैं, पांच सीजन में उन्होंने टीम के लिए काफी अहम रोल निभाया है।

आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हैं।
X
Rashid Khan (pic: Twitter)

खेल। आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) अगले साल जनवरी में होना है। इससे पहले सभी फ्रेंचाइजियों को रिटेंशन की प्रक्रिया पूरी करनी है। वहीं 30 नवंबर तक हर टीम चार खिलाड़ियों को ही रिटेन कर सकती है। लेकिन इसी बीच सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए एक नई मुश्किल खड़ी हो गई है। और उस मुश्किल का नाम है अफगान तेज गेंदबाज राशिद खान (Rashid Khan), जिनकी एक ख्वाहिश पूरी फ्रेंचाइजी का सर्द बन गई है। दरअसल राशिद हैदराबाद के साथ लंबे समय से जुड़े हैं, उन्होंने आईपीएल में अपने करियर की शुरुआत भी इसी टीम से की थी इस कारण वह टीम के अहम सदस्य हैं। एसआरएच उनको रिटेन करना चाहती है लेकिन अफगान क्रिकेटर की एक इच्छा है जिसे पूरी करना फ्रेंचाइजी के लिए गले का फांस बना हुआ है।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार अफगान क्रिकेटर चाहते हैं कि हैदराबाद फ्रेंचाइजी उन्हें टीम का नंबर-1 खिलाड़ी के तौर पर रिटेन करे, लेकिन फ्रेंचाइजी है कि वो राशिद को नहीं बल्कि न्यूजीलैंड के कप्तान और मौजूदा वक्त में हैदराबाद टीम के कप्तान केन विलियमसन को नंबर एक खिलाड़ी के तौर पर रिटेन करना चाहती है। सबसे बड़ी बात ये है कि इन दोनों के बीच 4 करोड़ का अंतर है। इसलिए यही बात सनराइजर्स का सिर दर्द बना हुआ है क्योंकि दोनों के बीच मोलभाव के हालात कामय करना है। इसी मोलभाव की स्थिति के कारण कयास लगाए जा रहे हैं कि टीम सिर्फ एक ही खिलाड़ी को रिटेन करे।

हैदराबाद के लिए अहम खिलाड़ी हैं राशिद खान

दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक राशिद खान का हैदराबाद टीम में रोल काफी बड़ा रहा है। वह शुरु से इसी टीम के साथ जुड़े हैं, पांच सीजन में उन्होंने टीम के लिए काफी अहम रोल निभाया है। आईपीएल में इस अफगान क्रिकेटर ने कुल 76 मुकाबले खेले हैं जिसमें 93 विकेट अपने नाम किए। सिर्फ गेंदबाजी ही नहीं बल्कि राशिद खान बल्लेबाजी में भी माहिर है। मुश्किल समय में बल्लेबाज के तौर पर टीम के लिए संकट मोचन साबित हो सकते हैं। पांच सीजनों में उनके रनों की बात करें तो उन्होंने कुल 222 रन बन सकते हैं।

इन खिलाड़ियों को रिटेन नहीं करेगी टीम

इसके साथ ही क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो एसआरएच सिर्फ दो खिलाड़ियों पर दांव खेलने के मूड में है। वहीं फ्रेंचाइजी बाकी के अपने दिग्गज साथियों को रिटेन नहीं करना चाहती। जेसन होल्डर, जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय को टीम रिटेन ना करें। हालांकि, भुवनेश्वर कुमार और टी नटराजन को निराश होना पड़ जाए।

और पढ़ें
Next Story