Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2022 की शुरुआत के लिए तारीख का हुआ ऐलान, इस दिन खेला जाएगा पहला मैच

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की शुरुआत अब जल्द होने वाली है। अब सभी क्रिकेट फैंस का इंतज़ार लगभग खत्म हो चुका है। आईपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत अगले महीने यानी मार्च में होने जा रही है।

IPL 2022 की शुरुआत के लिए तारीख का हुआ ऐलान, इस दिन खेला जाएगा पहला मैच
X

खेल। आईपीएल 2022 (IPL 2022) की शुरुआत अब जल्द होने वाली है। अब सभी क्रिकेट फैंस का इंतज़ार लगभग खत्म हो चुका है। आईपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत अगले महीने यानी मार्च में होने जा रही है। इस बड़े टूर्नामेंट के आगाज की तारीखों का ऐलान भी हो गया है। अब आईपीएल 2022 का आयोजन भारत में ही होगा। बता दें कि, आईपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत 26 मार्च यानी अगले महीने से होगी। वहीं इस टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की बैठक में गुरुवार को यह बड़ा फैसला लिया गया है।

मुंबई में खेले जाएंगे 15 मैच

आईपीएल काउंसिल (IPL Council) की बैठक के दौरान ये फैसला लिया गया है कि इस लीग स्टेज में मुंबई में 55 समेत पुणे में 15 आईपीएल के मुकाबलों का आयोजन किया जाएगा। इस लीग के सभी मुकाबले सिर्फ 4 क्रिकेट स्टेडियमों पर होंगे। वानखेड़े स्टेडियम समेत डीवाई पाटिल स्टेडियम में 20-20 मुकाबले जबकि ब्रेबोर्न स्टेडियम में 15 और पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम पर भी 15 ही मुकाबले खेले जाएंगे। हालांकि, अभी प्ले ऑफ मुकाबलों की कोई जानकारी प्राप्त नहीं हुई।

ऐसा होगा आईपीएल 2022 का फॉर्मेट!

इस आईपीएल 2022 में इस बार 10 टीमें ने हिस्सा लिया है इसमें 2 टीमें नई शामिल हुई हैं। इसे देखते हुए बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट के फॉर्मेट में बदलाव भी किया है। इस बार के आईपीएल के लिए 10 टीमों को दो ग्रुप में बांट दिया गया है। ग्रुप ए में 5 और ग्रुप बी में भी 5 टीमें शामिल हैं।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story