Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2022: 12 मार्च को नए कप्तान की घोषणा करेगी RCB, इस खिलाड़ी के नाम पर लग सकती है मुहर

12 मार्च को संग्रहालय क्रॉस में 'आरसीबी अनबॉक्स' कार्यक्रम में कैश-रिच लीग के 15 वें संस्करण के लिए बैंगलोर की ओर से नए कप्तान की घोषणा करेगी।

IPL 2022: 12 मार्च को नए कप्तान की घोषणा करेगी RCB, इस खिलाड़ी के नाम पर लग सकती है मुहर
X

खेल। आईपीएल सीजन 15 (IPL 15 Season) के आगाज में अब बस कुछ ही दिन रह गए हैं। सभी टीमों ने टूर्नामेंट के लिए अपनी कमर कस ली है। 26 मार्च से शुरु होने वाले इस लीग में इस बार रोमांच दोगुना बढ़ जाएगा क्योंकि इस बार इसमें 8 नहीं बल्कि 10 टीमें हिस्सा लेंगी। वहीं आरसीबी (RCB) को छोड़कर सभी टीमों ने अपने कप्तानों के नाम घोषित कर दिए हैं।

दरअसल लगातार उठ रहे सवालों के बीच पिछले सीजन में विराट कोहली (Virat Kohli) ने आरसीबी टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, उन्होंने टीम के साथ जुड़े रहने का फैसला बनाए रखा। वहीं अब रॉयल चैलेंजर बैंगलुरु फ्रेंचाइजी ने मंगलवार को ट्वीट कर लिखा कि वो 12 मार्च को अपने कप्तान के नाम का ऐलान करेगी।

बता दें कि, 12 मार्च को संग्रहालय क्रॉस में 'आरसीबी अनबॉक्स' कार्यक्रम में कैश-रिच लीग के 15 वें संस्करण के लिए बैंगलोर की ओर से नए कप्तान की घोषणा करेगी।

गौरतलब है 2022 सीजन के लिए टीम ने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को रिटेन किया था। वहीं टीम ने नीलामी में स्टार गेंदबाज और पिछले सीजन के सबसे अधिक विकेट लेने वाले, हर्षल पटेल और श्रीलंका के स्पिनर वानिंदु हसरंगा को भी वापस लिया है। इसके साथ ही दिग्गज बल्लेबाज दिनेश कार्तिक भी टीम में आते हैं, जो न केवल टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे, बल्कि उनको कप्तान के विकल्प के रूप में भी देखा जा रहा है।

RCB टीम इस प्रकार है

विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद सिराज, फाफ डु प्लेसिस, दिनेश कार्तिक, अनुज रावत, फिन एलन, आकाश दीप, जोश हेजलवुड, जेसन बेहरेनडॉर्फ, चामा मिलिंद, कर्ण शर्मा, हर्षल पटेल, वनिन्दु हसरंगा, शाहबाज अहमद, महिपाल लोमरोर, शेरफेन रदरफोर्ड, सुयश प्रभुदेसाई, अनीश्वर गौतम, डेविड विली, लवनीथ सिसोदिया, सिद्धार्थ कौल।

और पढ़ें
Next Story