Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जानें IPL 2022 Retention का Live Stream कब, कहां और कैसे देख सकते हैं?

वहीं दो नई टीमों में कोलाकात के बिजनेसमैन संजीव गोयनका के RP-SG ग्रुप ने लखनऊ फ्रेंचाइजी को 7090 करोड़ में खरीदा है। जबकि इंटरनेशनल इक्विटी इनवेस्टमेंट फर्म सीवीसी कैपिटल ने अहमदाबाद की टीम को खरीदा हैं। सीवीसी कैपिटल के नाम से इस टीम को 5600 करोड़ रुपए में खरीदा है।

महेंद्र सिंह धोनी सबसे ज्यादा सैलरी लेने वाले खिलाड़ी हैं।
X

IPL 2021: कमाई के मामले में भारतीय खिलाड़ी सबसे ऊपर।

खेल। आईपीएल (IPL 2022) का अगला सीजन काफी रोमांचक होने वाला है। लीग के 15वें सीजन में 8 टीमों की बजाय अब 10 टीमें हिस्सा लेंगी। लखनऊ (Lucknow) और अहमदाबाद (Ahmedabad) लीग का हिस्सा बनने वाली इन दो नई टीमों का जलवा भी देखने को मिलेगा।

वहीं इन दो नई टीमों में कोलाकात के बिजनेसमैन संजीव गोयनका के RP-SG ग्रुप ने लखनऊ फ्रेंचाइजी को 7090 करोड़ में खरीदा है। जबकि इंटरनेशनल इक्विटी इनवेस्टमेंट फर्म सीवीसी कैपिटल ने अहमदाबाद की टीम को खरीदा हैं। सीवीसी कैपिटल के नाम से इस टीम को 5600 करोड़ रुपए में खरीदा है।

इसके साथ ही नए सीजन के लिए नीलामी अगले साल होगी। हालांकि, मेगा ऑक्शन से पहले रिटेंशन की प्रक्रिया मंगलवार को होगी। इस दौरान सभी फ्रेंचाइजियों को अपने टीम के चार खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका दिया गया था। हालांकि, इसमें 2 विदेशी या 3 भारतीय खिलाड़ियों को रखा जा सकता है। यानी की 4 में से कम से कम एक खिलाड़ी विदेशी होना चाहिए। इसकी आखिरी तारीख 30 नवंबर तक की है।

आईपीएल 2022 की नीलामी के लिए सभी फ्रेंचाइजियों के पास 90 करोड़ रुपए होंगे। साल 2021 की आईपीएल नीलामी में 85 करोड़ रुपए निर्धारित किए गए थे लेकिन इस बार ऑक्शन में 5 करोड़ रुपए बढ़ाए गए हैं।

कब होगा आईपीएल 2022 के लिए रिटेंशन

रिटेन करने की आखिरी तारीख 30 नवंबर तक की है। जो कि रात 9 बजे होगा।

कहां देख सकते हैं?

आईपीएल 2022 के रिटेंशन का लाइव स्टार टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के सभी चैनलों पर होगा।

लाइव स्ट्रीमिंग?

जबकि आईपीएल के रिटेंशन की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर प्रसारित होगा।

और पढ़ें
Next Story