Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

RCB New Captain: फाफ डु प्लेसिस को मिली रॉयल चैलेंजर्स की कमान, पहले भी निभा चुके हैं कप्तानी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने आईपीएल 2022 के लिए अपने नए कप्तान की घोषणा कर दी है। आरसीबी ने इस सीजन के लिए दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के स्टार बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) को अपने कप्तान के रूप में चुना है।

RCB New Captain: फाफ डु प्लेसिस को मिली रॉयल चैलेंजर्स की कमान, पहले भी निभा चुके हैं कप्तानी
X

खेल। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने आईपीएल 2022 के लिए अपने नए कप्तान की घोषणा कर दी है। आरसीबी ने इस सीजन के लिए दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के स्टार बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) को अपने कप्तान के रूप में चुना है। विराट कोहली के बाद फ्रेंचाइजी ने अब विदेशी खिलाड़ी को अपनी टीम का कप्तान बनाया है। इससे पहले विराट कोहली आरसीबी की कमान संभालते थे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल की नीलामी के दौरान फाफ डु प्लेसिस को 7 करोड़ रूपये में खरीद कर अपनी टीम में शामिल किया था।

पिछले लंबे समय से आरसीबी टीम की कमान संभाल रहे दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने खुद इस टीम की कप्तानी छोड़ी थी। इसके बाद से टीम नए कप्तान की तलाश में जोरो से लगी हुई थी। लेकिन, अब टीम का ये इंतज़ार भी खत्म हो गया है। हालांकि, विराट कोहली ने फैसला किया था कि वह अपने आखिरी वक्त तक आरसीबी के लिए ही क्रिकेट खेलेंगे, लेकिन वह इस दौरान कप्तानी नहीं करेंगे। फाफ डु प्लेसिस ने दक्षिण अफ्रीका के लिए कप्तानी कई मुकाबलों में कप्तानी की है, और उनको कप्तानी का अच्छा खासा अनुभव भी है। उम्मीद है कि फाफ डु प्लेसिस आरसीबी को खिताबी मुकाबले तक लेकर जाएंगे।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story