Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2022: 2 नई टीम खरीदने की दौड़ में कई कंपनियां, जानें किन शहरों का दावा सबसे मजबूत

कुछ देर में दो नई टीमों का खुलासा किया जाएगा। हालांकि, कहा जा रहा है कि इस बोली में 20 से ज्यादा कंपनियां हैं। जिन्होंने 10 लाख रुपए के टेंडर भरे हैं।

वीवो (Vivo) की टाइटल प्रायोजक के रूप में वापसी हो गई है।
X

IPL 2021 में Vivo की वापसी

खेल। सोमवार को आईपीएल 2022 (IPL 2022) की दो नई टीमोंं की नीलमी प्रक्रिया (IPL 2022 Auction) शुरु होने के बाद हर फ्रेंचाइजी से बीसीसीआई (BCCI) को 7 हजार करोड़ रुपए से 10 हजार करोड़ रुपए मिलने की उम्मीद है। कुछ देर में दो नई टीमों का खुलासा किया जाएगा। हालांकि, कहा जा रहा है कि इस बोली में 20 से ज्यादा कंपनियां हैं। जिन्होंने 10 लाख रुपए के टेंडर भरे हैं। साथ ही नई टीमों के लिए आधार मूल्य 2 हजार करोड़ रुपए रखा गया है। ऐसे में कहा जा सकता है कि केवल 5-6 बोलियां ही गंभीर होंगी।

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने दिखाई दिलचस्पी

घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने समाचार एजेंसी एएनआई को यूएई में मैनचेस्टर यूनाइटेड के मालिकों की मौजूदगी की पुष्टि की। सूत्र ने कहा, "हां, वे यहां हैं। हमें दोपहर तक पता चल जाएगा कि किन दो शहरों में टीमें हैं और कौन मालिक हैं।" वहीं बीसीसीआई ने जब टेंडर भरने की आमंत्रण तारीख को बढ़ाने का फैसला किया था तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि मैनचेस्टर यूनाइटेड के मालिकों ने आईपीएल का हिस्सा बनने में दिलचस्पी दिखाई है।

इससे पहले, एएनआई से बात करते हुए, सूत्रों ने मैनचेस्टर यूनाइटेड के मालिकों द्वारा दिखाई गई रुचि की पुष्टि की। सूत्र ने कहा "हाँ, यह सच है कि उन्होंने रुचि दिखाई है और यह एक कारण हो सकता है कि बीसीसीआई द्वारा डेटलाइन को बढ़ाया गया था। आईपीएल सिर्फ भारत तक ही सीमित नहीं है, यह अब एक वैश्विक इकाई है।"

कई शहरों का मजबूत दावा

इसके साथ ही अहमदाबाद और लखनऊ का दावा मजबूत नजर आ रहा है। अहमदाबाद के पास मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की क्षमता एक लाख से ज्यादा है। जबकि लखनऊ के इकाना स्टेडियम की क्षमता लगभग 70 हजार है। हालाकिं इस रेस में इंदौर, गुवाहाटी, कटक, धर्मशाला और पुणे जैसे बेहतर क्रिकेट स्टेडियम वाले शहर भी शामिल हैं।

और पढ़ें
Next Story