Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2022 Mega Auction: इन 3 खिलाड़ियों को नहीं देगी कोई टीम भाव, रह जाएंगे Unsold!

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) 12-13 फरवरी को बेंगलुरु (Bengaluru) में होगा। इस बार खिलाड़ियों की किस्मत 2 नई टीमों के आ जाने से कुल 10 टीमों के हाथों में होगी।

IPL 2022 Mega Auction: इन 3 खिलाड़ियों को नहीं देगी कोई टीम भाव, रह जाएंगे Unsold!
X

खेल। आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) 12-13 फरवरी को बेंगलुरु (Bengaluru) में होगा। इस बार खिलाड़ियों की किस्मत 2 नई टीमों के आ जाने से कुल 10 टीमों के हाथों में होगी। इस बार कुल 590 खिलाड़ियों की किस्मत का फैसला इस आईपीएल 2022 (IPL 2022) मेगा ऑक्शन के दौरान होगा। ऐसा माना जा रहा है कि कुछ खिलाड़ियों ने इतनी ऊंची की कीमत रखकर गलती कर दी। आइए नजर डालते हैं उन 3 दिग्गज क्रिकेटर पर जो 2 करोड़ की बेस प्राइस की वजह से अनसोल्ड किए जा सकते हैं।

1. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)


बता दें कि, भारतीय दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) एक शानदार खिलाड़ी माने जाते हैं। लेकिन आईपीएल में उनका प्रदर्शन ज्यादा अब ज्यादा अच्छा नहीं रहा। इस के चलते इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें रिलीज कर दिया। टूर्नामेंट के आखिरी 8 मैचों में वो अपनी टीम के लिए ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। साल 2021 के प्लेऑफ की बात करें तो कार्तिक ने एलिमिनेटर में 10, क्वालिफायर-2 में 0 और फाइनल में सिर्फ 9 रन ही बनाए थे। ऐसे में 2 करोड़ की बेस प्राइस उनके लिए गलत साबित हो सकती है। अगर कार्तिक इस बार अनसोल्ड रहे तो इसी के साथ शायद उनका क्रिकेट करियर भी खत्म हो जाएगा।

2. सुरेश रैना (Suresh Raina)


चेन्नई सुपर किंग्स ने इस साल अपने शानदार बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) को रिलीज कर दिया क्योंकि उनका प्रदर्शन भी लगातार खराब रहा है। हालांकि इस दिग्गज ने 205 मैचों में 5528 रन जड़े हैं लेकिन बढ़ती उम्र के साथ रैना अपनी बल्लेबाजी के साथ इंसाफ नहीं कर पा रहे हैं। 2020 में उन्होंने निजी कारणों के चलते आईपीएल नहीं खेला था और पिछले सीजन में वो 12 मुकाबलों में महज 160 रन ही बना सके थे।ऑक्शन पूल में शामिल होने के दौरान उन्होंने भी अपनी बेस प्राइस 2 करोड़ की रखी है।

3. उमेश यादव (Umesh Yadav)


भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) ने 121 आईपीएल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने इस दौरान 119 विकेट भी चटकाए हैं। उमेश ने साल 2018 में आरसीबी की तरफ से खेलते हुए शानदार गेंदबाजी के चलते 18 मुकाबलों में 20 विकेट लिए थे। हालांकि इसके बाद उनका प्रदर्शन गिरता गया। साल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने उमेश को अपनी टीम में शामिल किया लेकिन उन्हें एक भी मुकाबले में खेलने का मौका नहीं दिया। पिछले कुछ साल में उनके आईपीएल में प्रदर्शन को देखकर ऐसा लगता है कि 2 करोड़ में उन्हें मुश्किल ही कोई टीम ख़रीदे।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story