Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2022: इन 2 खिलाड़ियों ने किया था आईपीएल में खतरनाक प्रदर्शन, अब मैदान से हैं दूर

साल 2008 में आईपीएल (IPL) की शुरुआत हुई थी। लीग में अब हर साल नए बदलाव किए जा रहे हैं। इस लीग में दुनिया भर के खिलाड़ियों को नीलामी के दौरान खरीदा जाता है।

IPL 2022: इन 2 खिलाड़ियों ने किया था आईपीएल में खतरनाक प्रदर्शन, अब मैदान से हैं दूर
X

खेल। साल 2008 में आईपीएल (IPL) की शुरुआत हुई थी। लीग में अब हर साल नए बदलाव किए जा रहे हैं। इस लीग में दुनिया भर के खिलाड़ियों को नीलामी के दौरान खरीदा जाता है। हर टीम चाहती है की हमारी टीम में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी को ताकि इस टूर्नामेंट के खिताब पर कब्जा जमा लिया जाए। हर एक क्रिकेट खिलाड़ी का सपना होता है की उसे आईपीएल में खारीदा जाए। कई भारतीय खिलाड़ी तो ऐसे भी हैं जिन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद टीम इंडिया (Team India) में जगह बनाई है। आइए आज उन खिलाड़ियों के बारे में बात करते हैं जो अब आईपीएल से बिलकुल दूर हो गए हैं।

1. मोहित शर्मा (Mohit Sharma)

साल 2014 आईपीएल में पर्पल कैप मोहित शर्मा के नाम रही थी। तेज गेंदबाज मोहित शर्मा को अब इस सीजन आईपीएल से जुड़ी नई फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस ने नेट गेंदबाज के रूप में टीम से जोड़ा है। चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए मोहित शर्मा ने साल 2014 के आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लिए थे। इस दौरान उन्होंने 16 मुकाबलों में 19.65 की औसत के साथ 23 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया था। हालांकि, इस बार की आईपीएल नीलामी के दौरान मोहित शर्मा को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा।

2. मनप्रीत गोनी (Manpreet Goni)

इस तेज गेंदबाज ने साल 2008 के आईपीएल में सीएसके के लिए अपने शानदार प्रदर्शन से सभी का दिल जीता था। गोनी ने 2008 में कुछ खतरनाक प्रदर्शन किया जिसके बाद उनको भारतीय टीम में शामिल कर लिया गया। लेकिन सिर्फ उन्हें हांगकांग और बांग्लादेश के खिलाफ खेलने का मौका दिया गया। वह हैदराबाद, डेक्कन चार्जर्स, किंग्स इलेवन पंजाब समेत मुंबई इंडियंस जैसी टीमों में खेल चुके हैं। लेकिन अब वह आईपीएल से बहुत दूर हैं।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story