Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2022: इस खिलाड़ी को मिलेगी RCB की कमान, कोहली को भी माननी पड़ेगी बात

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) जल्द ही अपनी टीम के लिए नए कप्तान घोषणा करने वाली है। अब विराट कोहली (Virat Kohli) को भी उस नए कप्तान की बात माननी पड़ेगी। पिछले साल विराट कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी।

IPL 2022: इस खिलाड़ी को मिलेगी RCB की कमान, कोहली को भी माननी पड़ेगी बात
X

खेल। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) जल्द ही अपनी टीम के लिए नए कप्तान घोषणा करने वाली है। अब विराट कोहली (Virat Kohli) को भी उस नए कप्तान की बात माननी पड़ेगी। पिछले साल विराट कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ दी थी। अब ऐसे में टीम जल्द नए कप्तान की नियुक्ति करने के लिए बेताब है। खबरों के मुताबिक आरसीबी दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) दिग्गज खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) को अपना अगला नया कप्तान बनाने वाली है।

इस खिलाड़ी को मिलेगी RCB की कमान

खबरों की माने तो आरसीबी फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) को टीम की कप्तानी सौंपेगी। इसी बीच इस सिलसिले में मैक्सवेल भी शामिल होने वाले हैं लेकिन मैक्सवेल अपनी शादी की वजह से आईपीएल के कुछ शुरुआती मुकाबलों में नहीं खेलेंगे। ऐसे में फाफ डु प्लेसिस टीम की कप्तानी संभालते नजर आ सकते हैं।

करते हैं ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

आरसीबी से पहले फाफ डु प्लेसिस चेन्नई सुपर किंग्स के लिए काफी मुकाबले खेले हैं। उनकी मौजूदगी में टीम ने दो बार आईपीएल के खिताबी मुकाबले पर अपना कब्जा भी जमाया था। बीते आईपीएल में फाफ डु प्लेसिस सबसे ज्यादा रन जड़ने के मामले में दूसरे नंबर पर काबिज थे। डु प्लेसिस ने चेन्नई को चौथा खिताब जिताने में अहम भूमिका अदा की थी। फाफ डु प्लेसिस ने अब तक आईपीएल की 93 पारिययों में 34.94 की औसत के साथ 2935 रन जड़े हैं। जिसमें 22 अर्धशतक समेत 265 चौके और 96 छक्के भी शामिल हैं।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story