Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

DC vs KKR: दिल्ली कैपिटल्स ने चटाई केकेआर को धूल, दी 44 रनों से मात

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आज दिन का पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (DC vs KKR) के बीच खेला गया। इस मुकाबले में केकेआर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

DC vs KKR: दिल्ली कैपिटल्स ने चटाई केकेआर को धूल, दी 44 रनों से मात
X

Delhi Capitals Team (Image Twitter)

खेल। आईपीएल 2022 (IPL 2022) में आज दिन का पहला मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स (DC vs KKR) के बीच खेला गया। इस मुकाबले में केकेआर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस दौरान बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की शुरुआत अच्छी हुई। दिल्ली ने पावरप्ले के अंदर शानदार बल्लेबाजी करते हुए बिना विकेट गंवाए 68 रन जड़ डाले। दिल्ली की तरफ से पारी का आगाज करने मैदान पर सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) उतरे थे।

दिल्ली की तरफ से पृथ्वी शॉ ने खतरनाक बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों में 51 रन जड़े। जिसमे 7 चौके और 2 छक्के शामिल हैं। जबकि डेविड वार्नर (David Warner) भी पीछे नहीं हटे। उन्होंने भी अपनी टीम दिल्ली के लिए घातक बल्लेबाजी करते हुए 45 गेंदों में 61 रनों की पारी खेली। जिसमे 6 चौके और 2 छक्के शामिल हैं। अगर कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की बात करें तो उन्होंने टीम के लिए 14 गेंदों में 27 रन जड़े। इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौके और 2 छक्के भी निकले। बता दें कि, इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए केकेआर को 44 रनों से हरा दिया है। अब दिल्ली को अपना अलग मुकाबला 16 अप्रैल को आरसीबी के खिलाफ खेलना है।

मुकाबले का हाल

दिल्ली कैपिटल्स बनाम कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच हुए मुकाबले में केकेआर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। इस दौरान बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की शुरुआत बेहद शानदार रही। टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए केकेआर के खिलाफ 5 विकेट के नुकसान पर 216 रनों का लक्ष्य रखा था। दिल्ली की पारी के कुछ अंत के ओवेरों में शार्दुल ठाकुर ने घातक बल्लेबाजी करते हुए 11 गेंदों में 29 रन जड़ डाले। जिसमे 3 छक्के समेत 1 चौका भी शामिल है। 216 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही। टीम ने अपने दोनों शुरुआती बल्लेबाजों का विकेट जल्दी गंवा दिया था। अगर केकेआर के पावरप्ले में प्रदर्शन की बात करें तो टीम का स्कोर तब 2 विकेट के नुकसान पर 43 रन था। जोकि दिल्ली के मुकाबले बहुत कम था।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story