Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2022: अहमदाबाद टीम ने अपने तीन खिलाड़ियों का किया खुलासा, मिलेगी इतनी रकम!

आईपीएल 2022 के लिए अहमदाबाद फ्रेंचाइजी ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), अफगानिस्तान के राशिद खान (Rashid Khan) समेत भारतीय युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) के साथ डील पक्की कर ली है।

IPL 2022: अहमदाबाद टीम ने अपने तीन खिलाड़ियों का किया खुलासा, मिलेगी इतनी रकम!
X

खेल। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में 2022 दो नई टीमों के शामिल हो जाने से कुल टीमों की संख्या अब बढ़कर 10 हो गई है। अब लखनऊ-अहमदाबाद (Lucknow-Ahmedabad) दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाली टी20 आईपीएल लीग का हिस्सा बन गई हैं। अगले महीने होने वाले आईपीएल ऑक्शन से पहले इन दोनों टीमों को 3-3 खिलाड़ियों को अपनी टीम में जोड़ना है। अहमदाबाद की टीम जिन तीन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने वाली है टीम ने उनके नामों का खुलासा कर दिया हैं। फ्रेंचाइजी ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), अफगानिस्तान के राशिद खान (Rashid Khan) समेत भारतीय युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) के साथ डील पक्की कर ली है।

अहमदाबाद में शामिल हुए हार्दिक-शुभमन गिल

खबरों की माने तो, अहमदाबाद ने हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल समेत राशिद खान को अपनी टीम में शामिल किया है। गिल पिछले लंबे समय से कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) का हिस्सा थे। हालांकि, टीम ने उन्हें इस बार अपनी टीम में रिटेन नहीं किया। वहीं राशिद लंबे समय तक सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की ओर से खेल रहे थे। पांड्या-राशिद को 15-15 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है जबकि शुभमन गिल को 7 करोड़ रुपये मिल सके हैं। पिछले सीजन में पांड्या को 11 जबकि राशिद को 9 करोड़ रुपये में फ्रेंचाइजी ने खरीदा था। इस तरह से पांड्या को 4 जबकि राशिद को 6 करोड़ रुपये का इस बार फायदा होने वाला है। इसके अलावा गिल को आईपीएल साल 2021 में सिर्फ 1.8 करोड़ रुपये मिले थे।

दोनों टीमें को मिला 22 जनवरी तक का समय

गौरतलब है कि, भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने लखनऊ-अहमदाबाद को अपने तीन-तीन खिलाड़ियों को चुनने के लिए 22 जनवरी तक का वक्त दिया है। उम्मीद है कि बेंगलुरु में 12-13 फरवरी को आईपीएल साल 2022 की मेगा ऑक्शन का आयोजन किया जा सकता है। पुरानी आठ टीमों को चार-चार खिलाड़ियों को रिटेन करने को कहा गया था। लेकिन नई टीमों को ऑक्शन पूल में से तीन-तीन खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी गई है जिसमे एक विदेशी और दो भारतीय खिलाड़ी होंगे।

और पढ़ें
Next Story