Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021: आखिर Delhi Capitals के बिना ही दुबई क्यों पहुंचे श्रेयश अय्यर?

आईपीएल के दूसरे फेज के लिए दिल्ली कैपिटल्स टीम में श्रेयश अय्यर की वापसी तय है। अय्यर खुद भी टी-20 टूर्नामेंट के लिए काफी उत्साहित दिख रहे हैं तभी तो वह बिना टीम के ही दुबई पहुंच गए हैं।

IPL 2021: आखिर Delhi Capitals के बिना ही दुबई क्यों पहुंचे श्रेयश अय्यर?
X

श्रेयश अय्यर

खेल। 19 सितंबर से आईपीएल (IPL 2021) का दूसरा फेज शुरु होने वाला है। आईपीएल के दूसरे फेज के लिए दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) टीम में श्रेयश अय्यर (Shreyas Iyer) की वापसी तय है। अय्यर खुद भी टी-20 टूर्नामेंट के लिए काफी उत्साहित दिख रहे हैं तभी तो वह बिना टीम के ही दुबई (Dubai) पहुंच गए हैं।

वहीं पिछले साल अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम फाइनल में पहुंची थी। लेकिन इस बार वह इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे जिस कारण उन्हें आईपीएल के पहले फेस से दूर रहना पड़ा। वहीं उनकी गैरमौजूदगी में टीम की कमान भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को सौंपी गई थी। अय्यर पांच महीने का पुनर्वास पूरा करने के बाद खेल में वापसी कर रहे हैं।

दरअसल अय्यर के पहले ही दुबई पहुंचने पर दिल्ली कैपिटल्स के एक अधिकारी ने बताया कि जी हां श्रेयस पहले ही दुबई पहुंच गए हैं और क्वारंटीन से जुड़े सभी नियमों को पूरा कर रहे हैं। इसके बा वह अपनी ट्रेनिंग शुरु करेंगे।

दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान कौन?

वहीं अधिकारी ने कहा कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस महीने के आखिर तक दुबई पहुंच जाएगी। लेकिन श्रेयर ट्रेनिंग शुर करना चाहते हैं। वह टीम के साथ कैंप शुरु होने से पहले पूरी तरह से अपनी लय और फिटनेस दुरुस्त करना चाहते हैं। इसके साथ ही अय्यर के साथ उनके बचपन के कोच प्रवीण आमरे भी मौजूद हैं। जो अभ्यास में उनकी मदद करेंगे। दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजी कोच भी हैं। सूत्र ने कहा कि जब तक टीम और नेट गेंदबाज उपलब्ध नहीं है तब तक प्रवीण आमरे उनकी मदद करेंगे।

बता दें कि बीसीसीआई के नियमों के अनुसार कोई भी बाहरी नेट गेंदबाज प्रैक्टिस के दौरान भाग नहीं ले सकता ऐसे में उम्मीद है कि प्रवीण थ्रो डाउन के जरिए श्रेयस की मदद करेंगे। हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी को लेकर अभी भी सवाल वही है कि अब टीम की कमान किसके हाथों में होगी?

Next Story