Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021 RR vs DC: संजू सैमसन का बड़ा बयान, कहा- नहीं थी जीत की उम्मीद

राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने कहा कि जब उनकी टीम ने 10 ओवर में 42 रनों पर पांच विकेट गंवा दिए थे तो उन्होंने जीत की उम्मीद छोड़ दी थी। लेकिन डेविड मिलर (David Miller) और क्रिस मॉरिस (Chris Morris) ने विस्फोटक पारी खेलकर मैच का रुख ही बदल दिया।

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को हराया
X

IPL 2021 में राजस्थान रॉयल्स ने संजू सैमसन को बनाया कप्तान 

खेल। गुरुवार को हुए मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium Mumbai) में दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स (RR vs DC) के बीच मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में रॉयल्स की टीम ने 3 विकेट से दिल्ली की टीम को चित कर दिया। इस मैच के दौरान दिल्ली ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 147 रन बनाए थे। जिसके जवाब में एक समय रॉयल्स ने सिर्फ 42 रनों पर अपने पांच अहम विकेट खो दिए थे। लेकिन इसके बावजूद रॉयल्स की टीम ने दो गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा कर लिया।

वहीं मैच के बाद राजस्थान रॉयल्स (RR) के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने कहा कि जब उनकी टीम ने 10 ओवर में 42 रनों पर पांच विकेट गंवा दिए थे तो उन्होंने जीत की उम्मीद छोड़ दी थी। लेकिन डेविड मिलर (David Miller) और क्रिस मॉरिस (Chris Morris) ने विस्फोटक पारी खेलकर मैच का रुख ही बदल दिया। जिसके बाद वो हुआ जिसकी किसी ने कल्पना नहीं की थी। राजस्थान रॉयल्स की टीम 3 विकेट से दिल्ली की टीम से जीत गई।

इसके साथ ही रॉयल्स कप्तान ने कहा, "हां, उस समय लग रहा था कि हम हार जाएंगे। लेकिन जीत की भी उम्मीद थी। क्योंकि मैं जानता था कि हमारे पास डेविड मिलर और क्रिस मॉरिस सरीखे खिलाड़ी मौजूद हैं। सच कहूं तो मुझे लग रहा था कि यहां से जीतना काफी मुश्किल है लेकिन हमारे खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया। यह सब परिस्थितियों को समझने पर था। शुरुआत में गेंद रुक कर आ रही थी, जिस वजह से हमने हार्ड लेथ के साथ गति में बदलाव किया जो हमारे काम आया, और हम जीते।"

उन्होंने आगे कहा, "हमारे पास तीन बाएं हाथ के गेंदबाज हैं, और यही हमारी ताकत है। यह दूसरी टीमों के मुकाबले थोड़ा अलग है तभी हम इसे अलग तरीके से इस्तेमाल कर रहे हैं।"

मॉरिस और मिलर रहे जीत के हीरो

राजस्थान की इस जीत के हीरो रहे क्रिस मॉरिस और डेविड मिलर। जहां मिलर ने पहले 43 गेंदो में 62 रनों की विस्फोटक पारी खेली। इस दौरान उन्होंने सात चौके और दो छक्के जड़े। वहीं मॉरिस ने अंत में 18 गेंदो में चार छक्कों की बदौलत नाबाद 36 रन बनाए।

वहीं गेंदबाजी में जयदेव उनादकट ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ 15 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा मुस्ताफिजुर रहमान ने चार ओवर में 29 रन देकर दो विकेट झटके। तो बल्लेबाजी में शानदार खेल के साथ क्रिस मॉरिस को गेंदबाजी में भी एक विकेट की सफलता मिली।

Next Story