Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021 SRH vs RCB: हैदराबाद और बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

हैदराबाद की तुलना में बैंगलोर का स्पिन विभाग कमजोर है। बैंगलोर के लिए युजवेंद्र चहल खराब फॉर्म में चल रहे हैं जिसके बाद उन्हें फॉर्म में वापसी करनी होगी। चहल मुंबई के खिलाफ पिछले मुकाबले में विकेट नहीं ले सके थे जबकि उन्होंने 41 रन लुटाए थे।

हैदराबाद की तुलना में बैंगलोर का स्पिन विभाग कमजोर है।
X

IPL 2021 SRH vs RCB: हैदराबाद और बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन

खेल। SRH vs RCB: बुधवार को आईपीएल 2021 (IPL 2021) का छठा मुकाबला को खेला जाएगा। यह मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच शाम 07:30 बजे से चेन्नई (Chennai) के चेपॉक स्टेडियम (Chepauk Stadium) में होगा। जहां पहले मुकाबले में जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत कर चुकी आरसीबी (RCB) अपनी जीत की लय को बरकरारा रखना चाहेगी। जबकि आईपीएल के तीसरे मुकाबले में केकेआर से मिली पहली हार के बाद सनराइजर्स हैदराबाद (RCB) सीजन की पहली जीत चाहेगी।

बता दें कि, पिचले सीजन में यानी की आईपीएल 2020 (IPL 2020) में कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) और जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) की जोड़ी ने हैदराबाद के लिए सफल ओपनिंग साझेदारी की थी। लेकिन इस सीजन में रिद्धिमान साहा (Wriddhiman saha) को ओपनिंग के लिए उतारा गया था, जिन्होंने पिछले सीजन में कुछ अच्छी पारियां खेली थी। वहीं बेयरस्टो पिछले मैच में चार नंबर पर खेलने उतरे थे। हालांकि, कहा जा रहा है कि इस मैच में बेयरस्टो और कप्तान वॉर्नर की जोड़ी ही पारी की शुरुआत कर सकती है।

RCB में देवदत्त पडिक्कल की वापसी

वहीं आरसीबी में सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) की वापसी हो सकती है। बता दें कि, पडिक्कल को पिछले मैच में कोरोना वायरस (Corona virus) से रिकवरी के कारण आराम दिया गया था। पडिक्कल की गैरहाजरी में विराट कोहली (Virat Kohli ) और वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sunder) बतौर ओपनर्स उतरे थे। जो सफल नहीं हुए थे। इसके साथ ही हाल ही में हुई विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy ) में पडिक्कल ने शानदार प्रदर्शन किया था। उनके इसी प्रदर्शन को देखते हुए आरसीबी की शुरुआती बल्लेबाजी क्रम को मजबूती मिलेगी।

हालांकि, हैदराबाद की तुलना में बैंगलोर का स्पिन विभाग कमजोर है। बैंगलोर के लिए युजवेंद्र चहल खराब फॉर्म में चल रहे हैं जिसके बाद उन्हें फॉर्म में वापसी करनी होगी। चहल मुंबई के खिलाफ पिछले मुकाबले में विकेट नहीं ले सके थे जबकि उन्होंने 41 रन लुटाए थे।

चेपॉक की पिच रिपोर्ट

इसमें कोई शक नहीं है कि चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच कई पहेलियां खड़ी कर रही हैं। स्पिनर्स के लिए अनुकूल रहने वाली इस पिच का बर्ताव इस साल बेहद अलग ही रहा है। यहां की पिच दूसरी पारी में बेहद धीमी हो जा रही है। पहले हुए कोलकाता और मुंबई के खिलाफ मैच में भी ऐसा ही देखने को मिला। तो आरसीबी और मुंबई के बीच मैच में भी पिच का बर्ताव कुछ ऐसा ही था। ऐसे में नमी के प्रभाव के बावजूद टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकती है।

SRH vs RCB मैच प्रेडिक्शन

वहीं अगर दोनों टीमों के बीच मैच प्रेडिक्श मीटर की बात करें तो मीटर बता रहा है कि इस मैच में आरसीबी का पलड़ा भारी है। हालांकि, हैदराबाद की तुलना में आरसीबी का स्पिन विभाग कमजोर है। लेकिन फिर भी इस मैच में वो जीत दर्ज कर सकती है। फिलहाल मैच के रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है।

दोनों टीमों की संभावित Playing XI

सनराइजर्स हैदराबाद- डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, अब्दुल समद, मोहम्मद नबी, राशिद खान, टी नटराजन, संदीप शर्मा और भुवनेश्वर कुमार।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- देवदत्त पडिकल, विराट कोहली (कप्तान), रजत पटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), डैनियल क्रिस्टियन, काइल जैमीसन, वॉशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

Next Story