Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021 Live Streaming : बैंगलोर और हैदराबाद के बीच भिड़ंत, जानें कब और कहां देखें मैच

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अभी तक हुए मैचों में सनराइजर्स ने 10 और आरसीबी ने 7 मुकाबलों में जीत हासिल की है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सबसे ज्यादा 593 रन बनाए हैं। आरसीबी की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सबसे ज्यादा 531 रन बनाए हैं।

कप्तान डेविड वॉर्नर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सबसे ज्यादा 593 रन बनाए
X

बैंगलोर और हैदराबाद के बीच मुकाबला

खेल। आईपीएल (IPL 2021) के पहले मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने मुंबई इंडियंस (MI) को हराकर जीत से सीजन का आगाज किया था। इसके बाद आरसीबी बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) से टकराएगी। डेविड वॉर्नर (David Warner ) की कप्तानी वाली हैदराबाद को पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद अब हैदराबाद इस मुकाबले में आरसीबी (RCB) को हराकर सीजन की पहली जीत चाहेगी।

इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका!

वहीं, आरसीबी आने वाले मैचों में मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammed Azharuddeen) और ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर (Australian leg spin bowle) एडम जम्पा (Adam Zampa) को मैदान में उतार सकती है। इसके साथ ही आरसीबी के लिए बल्लेबाजी का दारोमदार एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) और कोहली (Virat Kohli) पर होगा जबकि ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल (Glenn maxwell) भी अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को दिखाना चाहेंगे। तो दूसरी ओर सनराइजर्स के दोनों सलामी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman saha) और वॉर्नर केकेआर के खिलाफ नाकाम रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि वह फॉर्म में लौट सकते हैं। ओपनर्स के तौर पर वॉर्नर के साथ जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow ) उतर सकते हैं। दरअसल, केन विलियमसन का इस मैच में भी खेलना संभव नहीं है, क्योंकि कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा कि उन्हें पूरी तरह फिट होने में अभी समय लगेगा।

RCB vs SRH के आकंड़े

दोनों टीमों के बीच आकंड़ों की बात की जाए तो, सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच अभी तक हुए मैचों में सनराइजर्स ने 10 और आरसीबी ने 7 मुकाबलों में जीत हासिल की है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ सबसे ज्यादा 593 रन बनाए हैं। आरसीबी की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सबसे ज्यादा 531 रन बनाए हैं। अगर आकंड़ों के लिहाज से देखा जाए तो हैदराबाद का पलटा भारी है।

IPL मैच का समय और वेन्यू

आईपीएल 2021 का छठा मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच भारतीय समयानुसार शाम 7.30 खेला जाएगा। टॉस शाम 7 बजे होगा। साथ ही ये मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (चेपॉक) में खेला जाएगा।

आईपीएल 2021 का लाइव प्रसारण और स्ट्रीमिंग

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। जबकि लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

जियो अपने ग्राहकों को आईपीएल मैच दिखाने की सुविधा उपलब्ध कराएगी

रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को आईपीएल मैच देखने की सुविधा उपलब्ध कराएगी। उसके पोस्ट-पेड और प्री-पेड ग्राहकों को यह सुविधा मिलेगी। जियो की सभी पोस्ट पेड योजना में जियो ग्राहकों को आईपीएलफ के मैच मुफ्त में देखने को मिलेंगे। इसके लिए जियो का डिजनी हॉटस्टार से समझौता है।

Next Story