Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021 RCB vs RR: ऐसी हो सकती है बैंगलोर और राजस्थान की संभावित Playing XI, जानें पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

विराट ब्रिगेड इस सीजन में अबतक सभी मैच जीती है। वहीं राजस्थान को इस सीजन में सिर्फ एक ही मैच में जीत का स्वाद चखने को मिला है। इसके साथ ही वानखेड़े में एक बार फिर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) और एबी डिविलियर्स (AB de Villiers ) से विस्फोटक पारी देखने को मिल सकती है।

राजस्थान को इस सीजन में सिर्फ एक ही मैच में जीत का स्वाद चखने को मिला
X

आईपीएल 2021 का 16वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थआन रॉयल्स के बीच

खेल। आईपीएल 2021 (IPL 2021) का 16वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स (RCB vs RR) के बीच आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhade Stadium Mumbai) में शाम 07:30 बजे खेला जाएगा। वहीं विराट ब्रिगेड इस सीजन में अबतक सभी मैच जीती है। वहीं राजस्थान को इस सीजन में सिर्फ एक ही मैच में जीत का स्वाद चखने को मिला है। इसके साथ ही वानखेड़े में एक बार फिर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) और एबी डिविलियर्स (AB de Villiers ) से विस्फोटक पारी देखने को मिल सकती है। इस समय आरसीबी के ये दोनों बल्लेबाज इटॉप फॉर्म मैं हैं, जिसकी बदौलत टीम प्वाइंट टेबल में बिना कोई हार के दूसरे नंबर पर है।

RCB से जुड़े डैनियल सैम्स

वहीं ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर डैनियल सैम्स कोरोना निगेटिव होने के बाद टीम से जुड़ गए हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने पिछले मुकाबले में विराट की आरसीबी सिर्फ तीन ओवरसीज़ (विदेशी) खिलाड़ियों के साथ उतरी थी। ऐसे में राजस्थान के खिलाफ सैम्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

इसके साथ ही राजस्थान रॉयल्स के लिए उसकी बल्लेबाजी चिंता का विषय है। सलामी बल्लेबाज मनन वोहरा लगातार फेल हो रहे हैं। वहीं कप्तान संजू सैमसन भी पंजाब किंग्स के खिलाफ शतक लगाने के बाद कुछ खास नहीं कर सके। ऐसे में आरसीबी के खिलाफ यह टीम कई बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकती है।

पिच रिपोर्ट

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की यह पिच बल्लेबाजों के लिए उपयोगी रहेगी। यहां पिछला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया था, जिसमें दोनों पारियों में 200 से ज्यादा का स्कोर बना था। जिसके बाद इस मैच के भी हाई स्कोरिंग होने के पूरे आसार हैं। मौसम को देखते हुए यहां ओस की बड़ी भूमिका रहने वाली है, ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है।

मैच प्रेडिक्शन

इस मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का पलड़ा भारी है। ऐसे में राजस्थान रॉयल्स को एक और हार का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, मैच के रोमांचक होने के पूरे आसार हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स- जोस बटलर, यशस्वी जयस्वाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, जयदेव उनादकट, चेतन सकारिया और मुस्ताफिजुर रहमान।

आरसीबी- देवदत्त पडिकल, विराट कोहली (कप्तान), शाहबाज अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), डैनियल सैम्स, काइल जैमीसन, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल।

Next Story