Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021 RCB vs KKR: आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स का आमना-सामना, ये हो सकती है Playing XI

आज आईपीएल का 10वां मुकाबला दोपहर 03:30 बजे से चेन्नई (Chennai) के एमए चिदंबरम स्टेडियम (M. A. Chidambaram Stadium) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स (RCB vs KKR) के बीच खेला जाएगा।

कोलकाता को पहले मैच में जीत और दूसरे मैच में हार मिली थी
X

आईपीएल का 10वां मुकाबला RCB और KKR के बीच 

खेल। RCB vs KKR: आईपीएल 2021 (IPL 2021) में अभी तक शाम के समय ही मैचों का आयोजन होता था। लेकिन आज आईपीएल का 10वां मुकाबला दोपहर 03:30 बजे से चेन्नई (Chennai) के एमए चिदंबरम स्टेडियम (M. A. Chidambaram Stadium) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स (RCB vs KKR) के बीच खेला जाएगा। वहीं कोलकाता को पहले मैच में जीत और दूसरे मैच में हार मिली थी। आरसीबी जहां अपनी जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी। वहीं केकेआर की नजरें जीत के ट्रैक पर वापसी करने पर रहेंगी।

बता दें कि, दिन में तो नहीं लेकिन जैसे-जैसे तापमान गिरेगा तो गेंद स्विंग हो सकती है। आरसीबी की टीम जहां बल्लेबाजी में मजबूत है, तो वहीं गेंदबाजी में कोलकाता का पलड़ा भारी है। ऐसे में इस मैच में हमें गेंद और बल्ले के बीच जंग देखने को मिलेगी।

दरअसल कोलकाता के खिलाफ मैच से पहले आरसीबी के ऑलराउंडर डैनियल सैम्स कोरोना निगेटिव होने के बाद टीम से जुड़ गए हैं। हालांकि, इस मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल है। वहीं आरसीबी के कप्तान इस सीजन के दोनों मैचों में 33-33 रन बनाकर आउट हुए। ऐसे में कोलकाता के खिलाफ वह सीजन का अपना पहला अर्धशतक लगाना चाहेंगे।

पिच रिपोर्ट

इस साल चेन्नई की चेपॉक पिच काफी चर्चाओं में रही। और उसका कारण था पिच का अलग व्यवहार। जो स्पिनर के अनुकूल रहने वाली है। वहीं चेपॉक की पिच दूसरी पारी में बेहद धीमी हो जा रही है। कोलकाता और मुंबई के बीच हुए मैच में भी ऐसा ही देखने को मिला। वहीं आरसीबी और मुंबई के बीच मैच में भी पिच का बर्ताव ऐसा ही रहा था। पिच को देखते हुए टॉस जीतने वाली पहले बल्लेबाज़ी का फैसला कर सकती है।

मैच प्रेडिक्शन

इस मैच में कोलकाता का पलड़ा भारी है। हालांकि, बैंगलोर की तुलना में कोलकाता का बल्लेबाजी विभाग कमजोर है, लेकिन गेंदबाजी में केकेआर का पलड़ा भारी है। ऐसे में आरसीबी को आज इस सीजन की पहली हार मिल सकती है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

कोलकाता- शुभमन गिल, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, आंद्रे रसेल, हरभजन सिंह, वरुण चक्रवर्ती, पैट कमिंस और प्रसिद्ध कृष्णा।

बैंगलोर- विराट कोहली (कैप्टन), देवदत्त पडिकल, शाहबाज़ अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), डैनियल क्रिस्टियन, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, काइल जैमीसन, मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल।

Next Story