Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021: कोहली ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, आउट होने के बाद कुर्सी पर मारा था बल्ला

आरसीबी (RCB) के कप्तान विराट कोहली को आईपीएल की आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ मैच में आउट होने के बाद वह काफी गुस्से में दिखे थे।

गंभीर पर भी लग चुका है जुर्माना
X

कोहली ने किया आचार संहिता का उल्लंघन

खेल। बुधवार को हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच हुए मुकाबले के दौरान कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को आईपीएल (IPL) की आचार संहिता के उल्लंघन (Code of Conduct violations) का दोषी पाया गया है। दरअसल वह मैच में आउट होने के बाद काफी गुस्से में दिखे थे। जिसके बाद मैच रेफरी वी. नारायण कुट्टी (V Narayanan Kutty) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को कड़ी फटकार लगाई है। बता दें कि कोहली को आईपीएल की आचार संहिता (IPL code of conduct) की धारा 2.2 के तहत लेवल एक का दोषी पाया गया है। इस नियम के तहत क्रिकेट उपकरण के अलावा मैदान के सामान को नुकसान पहुंचाने जैसे मामले आते हैं। वहीं इस मुकाबले में कोहली ने 29 गेंद में 33 रन बनाए, हालांकि वह फॉर्म में नहीं दिखे। उनकी टीम ने 6 रनों से मैच जीता।

वहीं आईपीएल ने अपने बयान में कहा कि, 'कोहली ने आईपीएल की आचार संहिता की धारा 2.2 के तहत लेवल एक का अपराध स्वीकार किया है। इसके लिए मैच रेफरी का फैसला अंतिम और सर्वमान्य होता है।' बता दें कि, विराट कोहली हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में महज 33 रन बना सके थे। जिसके बाद उन्हें जेसन होल्डर ने विजय शंकर के हाथों कैच आउट कराया। कोहली की ये पारी काफी धीमी रही थी। अपनी इस पारी में उन्होंने 29 गेंदों सामना किया और चार चौके लगाए। कोहली मैदान से बाहर जाते समय काफी गुस्से में नजर आए। उन्होंने डग आउट में रखी कुर्सी पर तेजी से बल्ला मारा। कोहली का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ है।

गंभीर पर भी लग चुका है जुर्माना

दरअसल इस तक का ये पहला मामला नहीं है, इसी तरह का एक मामला 2016 में खेले गए आईपीएल के दौरान सामने आया था। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के मुकाबले के दौरान कुछ इस तरह का ही वाकया देखा गया था। जिसमें कोलकाता के तत्कालीन कप्तान गौतम गंभीर अपना संयम खो बैठे थे। वहीं इस मैच में कोलकाता ने पांच विकेट से जीत हासिल की थी। टीवी रिप्ले में गंभीर को डगआउट में आक्रामक अंदाज में एक कुर्सी पर पैर मारते देखा गया था। तब मैच रेफरी ने गंभीर पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया था।

Next Story