Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

RCB vs SRH: IPL2021 में 12 साल बाद अपने शुरुआती दो मैच जीती रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर

आरसीबी ने सनराईजर्स हैदराबाद (RCB vs SRH) को छह रनों से हरा दिया। लीग में बैंगलोर की ये लगातार दूसरी जीत है। आरसीबी ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट पर 149 रन बनाए थे। इसके जवाब में हैदराबाद की टीम निर्धारित ओवरों में 143 रन ही बना सकी।

आरसीबी ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट पर 149 रन बनाए थे
X

आरसीबी ने सनराईजर्स हैदराबाद को छह रनों से हरा दिया

खेल। बुधवार को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम ( chennai chepauk stadium ) में खेले गए मुकाबले में आरसीबी ने सनराईजर्स हैदराबाद (RCB vs SRH) को छह रनों से हरा दिया। लीग में बैंगलोर की ये लगातार दूसरी जीत है। आरसीबी ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट पर 149 रन बनाए थे। इसके जवाब में हैदराबाद की टीम निर्धारित ओवरों में 143 रन ही बना सकी। वहीं आरसीबी की इस जीत के हीरो ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell ) और शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) रहे।

शाहबाज की कमाल की गेंदबाजी

26 साल के शाहबाज ने 2 ओवर में 7 रन देकर 3 अहम विकेट झटके। ये तीनों विकेट उन्होंने एक ही ओवर में अपने नाम किए। बता दें कि, आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने बाएं हाथ के इस स्पिनर को पारी का 17वां ओवर दिया। शाहबाज ने अपने कप्तान को निराश नहीं किया। जिसके बाद उनका यह ओवर मैच का टर्निंग प्वाइंट रहा। उन्होंने इस ओवर में जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे और अब्दुल समद को आउट किया।

मैक्सवेल ने लंबे अंतराल के बाद बनाया Fifty

तो वहीं, ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल में पांच साल के लंबे अंतराल के बाद अर्धशतक जड़ा। गौरतलब है कि, आरसीबी ने आईपीएल 2021 की नीलामी में मैक्सवेल को करीब 14 करोड़ रुपए में खरीदा था। जिसके बाद शुरुआती दो मैचों में आरसीबी मैक्सवेल का फॉर्म में रहना टीम के लिए काफी अच्छा माना गया। हैदराबाद के खिलाफ उन्होंने 41 गेंद में तीन छक्कों और पांच चौकों की बदौलत 59 रन की निर्णायक पारी खेली।

वॉर्नर ने लिया गलत फैसला

इसके साथ ही हैदराबाद की बात करें तो, मैच के अंतिम ओवर में राशिद खान अपनी टीम को जीत के बेहद करीब ले गए थे। हैदराबाद को अंतिम 3 गेंदों पर 8 रन की जरूरत थी। तभी राशिद खान दूसरा रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गए। इसके साथ ही हैदराबाद की इस मैच में जीत की सभी संभावनाएं भी खत्म हो गयी। मुकाबले में हैदराबाद ने टॉस जीतने के बाद भी पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जिसके बाद चेन्नई की धीमी विकेट पर कप्तान वॉर्नर का ये फैसला उन्हीं पर भारी पड़ गया।

वहीं आरसीबी की तरफ से इस मैच में एक बार फिर हर्षल पटेल ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने अपने 4 ओवरों में 25 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। साथ ही मोहम्मद सिराज भी इस मैच में बेहद किफायती साबित हुए। उन्होंने भी अपने 4 ओवरों में 25 रन देकर 2 विकेट लिए।

Next Story