Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021: ऋषभ पंत के हाथ से जा सकती है Delhi Capitals की कप्तानी, पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है टीम

आईपीएल के 14वें सीजन (IPL 14) की कप्तानी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के पास है, लेकिन बहुत जल्द उनसे कप्तानी छिन सकती है। क्योंकि श्रेयस अय्यर फिट हो चुके हैं और वह आईपीएल के दूसरे फेज में वापसी कर सकते हैं।

IPL 2021:  ऋषभ पंत के हाथ से जा सकती है Delhi Capitals की कप्तानी, पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है टीम
X

ऋषभ पंत

खेल। 19 सिंतबर से यूएई (UAE) में आईपीएल (IPL 2020) के दूसरे फेज के मुकाबले होने वाले हैं। वहीं अबतक के मुकाबलों के आधार पर पॉइंट्स टेबल (Points Table) पर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम टॉप पर है। अभी तक आईपीएल के 14वें सीजन (IPL 14) की कप्तानी भारतीय टीम (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के पास है, लेकिन बहुत जल्द उनसे कप्तानी छिन सकती है।

दरअसल श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई घरेलू सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। जिस कारण वह आईपीएल का पहला हिस्सा नहीं खेल पाए। इसके चलते उनकी जगह ऋषभ पंत को कप्तानी सौंपी गई थी। अब जबकि श्रेयस अय्यर चोट से उबर गए हैं, ऐसे में ऋषभ पंत की कप्तानी पर खतरा मंडरा रहा है। बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी के अनुसार श्रेयर अय्यर अब पूरी तरह से फिट हैं और जल्द वापसी कर सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने पिछले महीने से ट्रेनिंग भी शुरु कर दी है। ऐसे में वह आईपीएल सीजन 14 के बचे हुए मुकाबलों में दौबारा खेलते हुए नजर आएंगे।

बता दें बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया कि जी हां, NCA ने श्रेयस अय्यर को फिट सर्टिफिकेट जारी किया है। वह एक हफ्ते तक बेंगलुरु में एनसीए में रहे और कुछ दिन पहले उनका आखिरी आकलन हुआ है। सभी मेडिकल और फिजिकल मापदंडों के आधार पर अब वह मैच खेलने के लिए तैयार हैं। वहीं इसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि दिल्ली एक बार फिर श्रेयस को कप्तानी सौंप सकती है। हालांकि, पंत की कप्तानी में टीम ने काफी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 8 में से 6 मुकाबलों में जीत दर्ज की है। वहीं दिल्ली कैपिटल्स पॉइंट टेबल पर टॉप पर तो है ही साथ ही उसका प्लेऑफ के लिए भी क्वालिफाई करना लगभग तय हो चुका है। ऐसे में पंत को कप्तानी से हटाना इतना आसान भी नहीं होगा।

Next Story