Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021 RCB vs KKR : आरसीबी ने लगाई जीत की हैट्रिक, केकेआर को 38 रन से दी मात, मैक्सवेल-डिविलियर्स रहे हीरो

IPL 2021 RCB vs KKR Cricket : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में 10वां मैच खेला गया।

IPL 2021 RCB vs KKR : आरसीबी ने लगाई जीत की हैट्रिक, केकेआर को 38 रन से दी मात, मैक्सवेल-डिविलियर्स रहे हीरो
X

IPL 2021 RCB vs KKR : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच रविवार को चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में 10वां मैच खेला गया। आईपीएल के 14वें सीजन के 10वें मुकाबले में आरसीबी ने केकेआर को 38 रन से मात देकर जीत हासिल की। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली आरसीबी की मौजूदा आईपीएल में यह लगातार तीसरी जीत है। इससे पहले उसने मुंबई और हैदराबाद को भी हरा दिया था। सबसे पहले आरसीबी ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 204 रनों का लक्ष्य दिया। इसके बाद क्रिज पर उतरी केकेआर शुरुआत से ही लड़खड़ाती चली गई और अंतिम ओवर में 8 विकेट खोकर 166 रन ही बना सकी।

दोनों टीमों के मैच का पूरा अपडेट यहां पढ़ें....

केकेआर आर ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 166 रन ही बना सकी

आरसीबी ने केकेआर को 38 रन से हराकर जीत हासिल की। अंतिम ओवर में केकेआर को 2 गेंद पर 41 रन की जरूरत थी। अंतिम ओवर में 8 विकेट खोकर 166 रन ही बना सकी।

केकेआर के 8 खिलाड़ी पहुंचे पवेलियन

19 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 165 रन बन। आंद्रे रसेल और शाकिब अल हसन भी आउट हो गए।

केकेआर को लगा चौथा झटका

केकेआर से खेल रहे इयोन मोर्गन 17 गेंदों पर 21 रन बनाकर ऑउट हो गए। वहीं कोलकाता को जीत के लिये 205 रनों का लक्ष्य मिला है। कोलकाता का स्कोर 15 ओवर तक 5 विकेट के नुकसान पर 121 रन।

केकेआर को लगा तीसरा झटका

केकेआर को सिर्फ 7 ओवर में ही तीसरा झटका भी लग गया। नीतीश राणा 11 बॉल पर 18 रन बनाकर आउट हो गए। चहल की फिरकी पर नितीश राणा पवेलियन पहुंच गए।

केकेआर को दूसरा झटका लगा

केकेआर को राहुल त्रिपाठी के रूप में दूसरा झटका लगा है। राहुल त्रिपाठी 25 रन बनाकर सुंदर की गेंद पर आउट हो गए। दरअसल त्रिपाठी बड़ा शॉट खेलना चाहते थे लेकिन मोहम्मद सिराज को कैच दे बैठे।

क्रीज पर डटे राणा-त्रिपाठी

शुभमन गिल के रूप में केकेआर को बड़ा झटका लगा है. गिल के आउट होने के बाद राहुल त्रिपाठी बैटिंग के लिये आए हैं। नितीश राणा 4 गेंदों पर 02 रन राहुल त्रिपाठी 5 गेंदों पर 05 रन बनाकर बैटिंग कर रहे हैं। केकेआर को जीत के लिये 205 रनों का टारगेट मिल है। चहले ने इस ओवर में केवल 2 रन दिये।

शुभमन गिल लौटे पवेलियन


शुभमन गिल 9 गेंदों पर 21 रन बनाकर आउट हो गये हैं। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के लगाये। केकेआर का स्कोर 2 ओवर के बाद 27/1

कोलकाता नाइट राइडर्स का स्कोर 1 ओवर के बाद 7/0

नितीश राणा 2 गेंदों पर 01 रन शुभमन गिल 4 गेंदों पर 05 रन बनाकर बैटिंग कर रहे हैं। केकेआर को जीत के लिये 205 रनों का टारगेट मिल है। सिराज के इस ओवर में 7 रन आये हैं।

कोलकाता को 205 रनों का टारगेट

IPL 2021 RCB vs KKR LIVE Cricket Score: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 204 रन बनाए। केकेआर को जीत के लिये 205 रनों का टारगेट मिल है। एबी डिविलियर्स ने नाबाद 34 गेंदों पर 76 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 9 चौके और तीन छक्के जड़े।

डिविलियर्स ने जड़ी फिफ्टी

एबी डिविलियर्स ने कोलकाता के खिलाफ खतरनाक बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों में छक्के के साथ 50 रन पूरे किए। इस पारी में उन्होंने 7 चौके और एक छक्का लगाया।

बैंगलोर का चौथा विकेट गिरा

IPL 2021 RCB vs KKR LIVE Cricket Score: ग्लेन मैक्सवेल बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में 49 गेंदों पर 78 रन बनाकर आउट हो गये हैं। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 9 चौके और तीन छक्के लगाये। आरसीबी का स्कोर 17 ओवर के बाद 148/4।

बैंगलोर का स्कोर 14 ओवर के बाद 117/3

IPL 2021 RCB vs KKR LIVE Cricket Score: एबी डिविलियर्स 9 गेंदों पर 12 रन और ग्लेन मैक्सवेल 42 गेंदों पर 68 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।इस मैच में कमिंस काफी महंगे साबित हुए है। केकेआर के गेंदबाज विकेट लेने का पूरा प्रयास कर रहे हैं।

RCB का स्कोर 100 के पार

पडिक्कल के बाद क्रिज पर मैक्सवेल का साथ देने आए हैं, एबी डिविलियर्स। डिविलियर्स 5 गेंदों पर 8 रन और ग्लेन मैक्सवेल 40 गेंदों पर 63 रन बनाकर बैटिंग कर रहे हैं। ये दोनों बल्लेबाज अगर आखिरी ओवर तक टिक रहते हैं तो एक बड़ा स्कोर खड़ा कर सकते हैं। वरुण ने इस ओवर में अच्छी बॉलिंग की और केवल 5 रन दिये।

बेंगलुरु को तीसरा झटका

देवदत्त पडिक्कल 28 गेंदों पर 25 रन बनाकर आउट हो गये हैं। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 2 चौके लगाये। पडिक्कल बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में बाउंड्री पर कैच आउट हुए। प्रसिद्ध कृष्णा ने बैंगलोर को तीसरी सफलता दिलाई।

मैक्सवेल जड़ा अर्धशतक

ग्लेन मैक्सवेल ने टीम को संकट से उबारते हुए 28 गेंदों में तूफानी फिफ्टी पूरी की है। इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के लगाए।

बेंगलुरु के 50 रन पूरे

दूसरे ही ओवर में लगे दो बड़े झटकों के बाद मैक्सवेल और पडिक्कल ने आरसीबी की टीम को संभाला है। दोनों ने मिलकर 7 ओवर में स्कोर आरसीबी का स्कोर 50 के पार पहुंचा दिया है। वहीं मैक्सवेल बेहतर फॉर्म में नजर आ रहे हैं। जिसके साथ वह अब तक 1 छक्का और 4 चौके लगा चुके हैं।

बैंगलोर का स्कोर 5 ओवर के बाद 28/2

IPL 2021 RCB vs KKR LIVE Cricket Score: देवदत्त पडिक्कल 14 गेंदों पर 08 रन और ग्लेन मैक्सवेल 9 गेंदों पर 12 रन बनाकर बैटिंग कर रहे हैं। कमिंस के इस ओवर में 9 रन आये और एक चौका लगा।

4 ओवर के बाद 19/2

IPL 2021 RCB vs KKR LIVE Cricket Score: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को विराट कोहली और रजत पाटीदार के रूप में दो बड़े झटके लगे हैं। देवदत्त पडिक्कल 11 गेंदों पर 04 रन और ग्लेन मैक्सवेल 6 गेंदों पर 07 रन बनाकर बैटिंग कर रहे हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का स्कोर 3 ओवर के बाद 12/2

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को विराट कोहली और रजत पाटीदार के रूप में दो बड़े झटके लगे हैं। केकेआर के गेंदबाज अच्छी बॉलिंग कर रहे हैं। इस ओवर में केवल 3 रन आये।

RCB की खराब शुरुआत

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को विराट कोहली के रूप में पहला झटका लगा है। विराट 6 गेंदों पर 5 रन बनाकर आउट हो गये हैं। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 1 चौका लगाया। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर रजत पाटीदार भी आउट होकर पवेलियन लौट गये हैं।

RCB का स्कोर 1 ओवर के बाद 6/0

विराट कोहली और देवदत्त पडिक्कल पारी की शुरुआत कर रहे हैं। वहीं केकेआर की तरफ से हरभजन सिंह गेंदबाजी की शुरुआत कर रहे हैं। भज्जी ने अपने पहले ओवर में 6 रन दिये।

  • टॉस जीतने के बाद विराट कोहली ने कहा हम पहले बल्लेबाजी करेंगे, पिच धीमी हो जाएगी जैसे खेल आगे बढ़ेगा। लेकिन यह सतह बेहतर दिख रही है। हम अच्छा स्कोर बनाना चाहेंगे। हम तीन विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेल रहे हैं- डैन क्रिस्चियन की जगह रजत पाटीदार अंदर हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स Playing XI

नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), शाकिब अल हसन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर Playing XI

विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल (विकेटकीपर), एबी डिविलियर्स, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, काइल जैमसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

IPL 2021 RCB vs KKR LIVE: बैंगलोर ने टॉस जीतकर किया बैटिंग का फैसला

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है। केकेआर की टीम पहले गेदबाजी करेगी।

IPL 2021 RCB vs KKR LIVE: हेड टू हेड रिकॉर्ड

आरसीबी और केकेआर ने आईपीएल में एक दूसरे के खिलाफ 26 मैच खेले हैं, जिनमें से 14 मैच केकेआर ने जीते हैं और 12 मैचों में आरसीबी ने जीत दर्ज की है।

IPL 2021 RCB vs KKR LIVE Cricket Score: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टूर्नामेंट में अब तक अपने दोनों मैच जीते हैं जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक में जीत हासिल की है और एक में उसे हार मिली है। RCB के दो अच्छे मैच हुए हैं और वे अपनी प्लेइंग इलेवन के साथ बहुत अधिक छेड़छाड़ नहीं करेंगे। वहीं, केकेआर अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है।


Next Story