Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021: विराट सेना ने मुंबई इंडियंस को चटाई धूल, RCB के हीरो रहे डिविलियर्स

हर्षल पटेल (Harsal Patel) के पांच विकेट और एबी डिविलयिर्स (AB de Villiers) की 48 रन की आकर्षक पारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के उद्घाटन मैच में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को दो विकेट से हराया।

RCB ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को दो विकेट से हराया
X

विराट सेना ने मुंबई इंडियंस को चटाई धूल

खेल। शुक्रवार को हुए आरसीबी और मुंबई इंडियंस (MI vs RCB) के बीच रोमाचंक मुकाबले में मुंबई की टीम को हार का सामना करना पड़ा। आरसीबी हर्षल पटेल (Harsal Patel) के पांच विकेट और एबी डिविलयिर्स (AB de Villiers) की 48 रन की आकर्षक पारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के उद्घाटन मैच में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को दो विकेट से हराया।

आखिरी ओवर ने बिगाड़ा मुंबई का खेल

बता दें कि, मुंबई इंडियंस ने नौ विकेट पर 159 रन बनाये थे। रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने आए सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन ने चार चौके और तीन छक्कों की मदद से 35 गेंदों पर 49 रन बनाए। तो वहीं, सूर्यकुमार यादव ने 23 गेंदों पर 31 रन बनाए। धीमी पिच पर दूसरे विकेट के लिये 70 रन जोड़कर मुंबई को बड़े स्कोर की तरफ ले जा रहे थे। लेकिन आरसीबी के गेंदबाजों ने ऐसा नहीं होने दिया। उन्होंने मुंबई इंडियंस को बड़ा स्कोर बनाने से बखूबी रोका। जिसके कारण मुंबई टीम ने अंतिम चार ओवरों में केवल 25 रन बनाए। पटेल ने पारी के आखिरी ओवर में केवल एक रन दिया और तीन विकेट लिये। उन्होंने कुल 27 रन देकर पांच विकेट लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। उनके अलावा मोहम्मद सिराज ने चार ओवर में 22 रन और काइल जेमीसन ने 27 रन देकर एक विकेट लेकर कसी गेंदबाजी की।

कोहली- सुंदर ने की ओपनिंग

वहीं, कोरोना से ठीक हुए देवदत्त पडिक्कल के स्वास्थ्य कारणों से नहीं खेल पाने के कारण आरसीबी ने वॉशिंगटन सुंदर को कोहली के साथ पारी का आगाज करने भेजा लेकिन उसका यह दांव नहीं चला। सुंदर जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाये और 16 गेंदों पर 10 रन ही बना पाये। रजत पाटीदार (आठ) की ट्रेंट बोल्ट ने आईपीएल में अच्छी शुरुआत नहीं होने दी. बोल्ट और क्रुणाल पंड्या ने शुरू में बल्लेबाजों पर दबाव बनाया और विकेट भी लिये। पिछले सत्र में एक छक्के के लिये तरसने वाले मैक्सवेल ने क्रुणाल के आखिरी ओवर में 100 मीटर लंबा छक्का लगाया और फिर राहुल चहर की गेंद भी छह रन के लिये भेजी।

डिविलियर्स की आतिशी पारी

मुंबई के लिए खतरा साबित हो रही कोहली और मैक्सवेल की साझेदारी को तोड़ने के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह (26 रन देकर दो) को गेंद सौंपी। वह कोहली को पगबाधा आउट (LBW) करके अपने कप्तान की उम्मीदों पर खरा उतरे। बदलाव के रूप में आये मार्को जेनसन (28 रन देकर दो) ने मैक्सवेल को लिन के हाथों कैच कराकर आरसीबी की मुश्किलें बढ़ा दी। प्रयोग के तौर पर ऊपरी क्रम में भेजे गये शाहबाज अहमद भी नहीं चल पाये। जिसके बाद आरसीबी के संकटमोचन बनकर आए डिविलियर्स ने राहुल चहर पर चौका और छक्का लगाकर यह अंतर कम किया। ऐसे में फिर बुमराह ने गेंद संभाली और चहर ने डैन क्रिस्टियन (एक) का शानदार कैच लिया।

हालांकि डिविलियर्स ने बोल्ट पर छक्का और चौका लगाकर मैच को रोमांचक बनाये रखा। इस ओवर में 15 रन बने। उन्होंने बुमराह पर भी दो चौके लगाकर आखिरी ओवर के लिये सात रन का लक्ष्य रखा था। जिसके बाद डिविलियर्स के रन आउट होने से मैच का रोमांच बना रहा, लेकिन पटेल जिनका सिक्का काफी चल रहा था वह जेनसन की मैच की आखिरी गेंद पर विजयी रन बनाने में सफल रहे।

Next Story