Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021: रविंद्र जडेजा के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड, इन टीमों के खिलाफ कोहली का भी है खास Records

दरअसल रविंद्र जडेजा आईपीएल के इतिहास में अभी तक इकलौते भारतीय हैं। जिन्होंने एक हजार से ज्यादा रन बनाए हैं और साथ ही 100 विकेट भी ज्यादा विकेट लिए हैं।

IPL 2021: रविंद्र जडेजा के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकॉर्ड, इन टीमों के खिलाफ कोहली का भी है खास Records
X

आईपीएल (IPL 2021) के दूसरे फेज की शुरुआत में अब बस 4 दिन बाकी रह गए हैं। सभी खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों से जुड़ चुके हैं। क्रिकेट के मैदान पर आए दिन कोई ना कोई रिकॉर्ड टूटते हैं तो कुछ रिकॉर्ड बनते भी हैं। लेकिन आईपीएल के इतिहास (IPL history) में अभी भी कुछ रिकॉर्ड्स (Records) ऐसे हैं जिनके टूटने की संभावना ना के बराबर होती है। इसलिए इनमें से एक रिकॉर्ड है सीएसके (CSK) टीम के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का।

दरअसल रविंद्र जडेजा आईपीएल के इतिहास में अभी तक इकलौते भारतीय हैं जिन्होंने एक हजार से ज्यादा रन बनाए हैं और साथ ही 100 विकेट भी ज्यादा विकेट लिए हैं। वहीं विदेशी खिलाड़ियो में ये रिकॉर्ड सिर्फ ड्वेन ब्रावो के ही नाम है। इसके साथ ही संभावना जताई जा रही है कि इस बार के मुकाबलों में भी जडेजा का रिकॉर्ड टूटना मुश्किल है।

जडेजा ने आईपीएल में अबतक कुल 191 मुकाबले खेले हैं। जिसमें उन्होंने 2290 रन बनाए हैं। साथ ही इस दौरान अर्धशतक हैं और उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 62 रन रहा है। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने 30.25 के औसत से 120 विकेट लिए हैं। और तो और जडेजा मैच में 3 बार 4 और एक बार में 5 विकेट भी अपने नाम कर चुके हैं।

विराट कोहली के नाम कई रिकॉर्ड

आईपीएल के इतिहास में यूं तो आरसीबी के कप्तान विराट कोहली के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। लेकिन कम ही लोग जानते होंगे कि विराट कोहली लीग की दो टीमों दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आज तक जीरो पर आउट नहीं हुए हैं। साथ ही उन्होंने किसी भी दो टीम के खिलाफ 700 से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में एक हैं जो जीरो पर काभी आउट नहीं हुए।

Next Story