Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स की नहीं हो रही मुश्किलें कम, स्टोक्स और लियाम के बाद ये खिलाड़ी हुआ लीग से बाहर

आईपीएल 2021 के 14वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। बेन स्टोक्स और लियाम लिविंगस्टोन के बाद अब जोफ्रा आर्चर ने इस सीजन को अलविदा कह दिया है।

राजस्थान रॉयल्स को लग रहे झटके पहले बेन स्टोक्स, लियाम लिविंगस्टोन और अब जोफ्रा आर्चर
X

IPL 2021 के सीजन से बाहर हुए जोफ्रा आर्चर

खेल। आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 14वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। पहले बेन स्टोक्स (Ben stokes) और लियाम लिविंग्सटोन (Liam Livingstone) ने इस सीजन को अलविदा कहा। इसके बाद अब एक और दिग्गज खिलाड़ी इस सीजन से बाहर हो गया है। दरअसल, जानकारी के अनुसार इंग्लैंड (England) के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) आईपीएल 2021 के पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं।

हालांकि, इससे पहले 13 अप्रैल को राजस्थान के लिए राहत की खबर सामने आई थी। जब जोफ्रा आर्चर ने सर्जरी के बाद ट्रेनिंग शुरू की थी। तब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बताया था कि 29 मार्च को हुई सर्जरी के बाद जोफ्रा आर्चर तेज़ी से उबर रहे हैं। जिसके बाद खबरें आ रही थी की आर्चर रॉयल्स की टीम को आईपीएल 2021 के हाफ में ज्वाइन करेंगे। लेकिन, अब आर्चर की वापसी की सभी उम्मीदें खत्म हो गई हैं।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से भी थे बाहर

बता दें कि कोहनी में चोट के कारण ही आर्चर भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज भी नहीं खेल पाए थे। दरअसल, आर्चर भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के चौथे टी20 मुकाबले में चोटिल हो गए थे और पांचवें टी20 में वह तीन इंजेक्शन लगाकर खेले थे। जिसके बाद 29 मार्च को उनकी कोहनी की सर्जरी हुई थी। वहीं इसके बाद उन्होंने ट्रेनिंग भी शुरू कर दी थी। लेकिन अब साफ हो गया है कि वह आईपीएल के पूरे सीजन में राजस्थान की टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

IPL 2020 में शानदार रहा था प्रदर्शन

गौरतलब है कि, आईपीएल 2020 में जोफ्रा आर्चर ने 14 मैचों में 20 विकटे चटकाए थे। इसके अलावा उन्होंने बल्ले से भी कुछ शानदार पारियां खेली थी। आईपीएल 2020 में आर्चर के बल्ले से 10 छक्के निकले थे। उन्होंने टूर्नामेंट में लगभग 180 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे। उनके इस प्रदर्शन के लिए उन्हें 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' का खिताब मिला था।







Next Story