Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स की टीम मुश्किल में, दूसरे फेज में इस दिग्गज के खेलने पर सस्पेंस

आईपीएल के दूसरे फेज में इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है। पिछले महीने क्रिकेट से कुछ समय के लिए ब्रेक की घोषणा करने वाले स्टोक्स इस वक्त अपने मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दे रहे हैं।

IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स की टीम मुश्किल में, दूसरे फेज में इस दिग्गज के खेलने पर सस्पेंस
X

खेल। राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royal) की मुश्किलें खत्म नहीं हो रही हैं। एक के बाद एक खिलाड़ी या तो इंजरी के कारण या तो किसी दूसरे कारणों से टीम से बाहर हो रहे हैं। एक बार फिर रॉयल्स की टीम को बड़ा झटका लग सकता है। दरअसल 19 सितंबर से यूएई (UAE) में होने वाले आईपीएल (IPL) के दूसरे फेज में इंग्लैंड (England) के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है। पिछले महीने क्रिकेट से कुछ समय के लिए ब्रेक की घोषणा करने वाले स्टोक्स इस वक्त अपने मानसिक स्वास्थ्य (Mental Health) पर ध्यान दे रहे हैं।

बता दें कि स्टोक्स काफी समय से बायो-बबल में परिवार से दूर अपना समय बिता रहे थे। वहीं वो आईपीएल के पहले फेज में मौजूद रहे। लेकिन पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले के दौरान फील्डिंग करते हुए उनकी उंगली में चोट लग गई। इसके बाद वह सभी टूर्नामेंट से बाहर हो गए। हालांकि, उन्होंने वापसी करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान टीम की कमान संभाली और टीम को 3-0 से जीत भी दिलाई। लेकिन फिर उन्होंने क्रिकेट से कुछ समय के लिए दूरी बना ली। इस कारण उन्होंने टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में भी हिस्सा नहीं लिया।

इसके साथ ही इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ी भी आईपीएल के दूसरे चरण में नहीं दिखेंगे। खिलाड़ियों के फैसले का समर्थन करते हुए ईसीबी के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स ने कहा कि बेन स्टोक्स ने अपनी भावनाओं के बारे में खुलकर बात की, उनके साहस की हम सराहना करते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारा ध्यान अपने सभी खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य और कल्याण पर रहा है और हमेशा रहेगा।

जाइल्स ने आगे कहा कि बेन को तब तक आराम दिया जाएगा, जब तक उन्हें इसकी जरूरत होगी। हालांकि, हम उन्हें भविष्य में खेलते देखने के लिए काफी उत्सुक हैं। वहीं राजस्थान रॉयल्स को बेन स्टोक्स के साथ ही जोश बटलर की कमी भी खलेगी।

Next Story