Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021 PBKS vs CSK: चेन्नई और पंजाब के बीच महामुकाबला आज, जानें प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट और मैच प्रेडिक्शन

चेन्नई के लिए सबसे बड़ी दिक्कत उसकी टीम में कई उम्रदराज खिलाड़ियों का होना है, जिन्होंने हाल ही में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है। चेन्नई के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत दिलानी होगी।

चेन्नई के लिए जरूरी है कि उसके टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज रन बनाए
X

IPL 2021 में पंजाब ने जीत के साथ सीजन का आगाज किया

खेल। PBKS vs CSK: आज शाम 07:30 बजे मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium Mumbai) में पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स (Punjab Kings vs Chennai Super kings) के बीच महामुकाबला होगा। सीजन का आगाज जीत के साथ करने वाली पंजाब किंग्स (PBKS) अपनी लय को बरकरार रखना चाहेगी। जबिक चेन्नई हर हाल में मुकाबला जीतना चाहेगी।

दरअसल, चेन्नई के लिए सबसे बड़ी दिक्कत उसकी टीम में कई उम्रदराज खिलाड़ियों का होना है, जिन्होंने हाल ही में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है। चेन्नई के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत दिलानी होगी। पिछले मुकाबले में सैम कर्रन ने आखिर में 15 गेंदों पर 34 रन बनाए थे और टीम को लड़ने लायक स्थिति तक पहुंचाया था। जबकि पंजाब किंग्स की टीम के लिए दीपक हुड्डा ने पिछले मैच में 28 पर 64 रन बनाए थे। हालांकि, चेन्नई के खिलाफ हुड्डा के अलावा केएल राहुल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन और शाहरुख जैसे बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। वहीं चेन्नई के लिए जरूरी है कि उसके टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज रन बनाए। साथ ही धोनी ब्रिगेड को गेंदबाजी पर भी ध्यान देना होगा।

पिच रिपोर्ट

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए उपयोगी रहती है। हालांकि, राजस्थान और दिल्ली के खिलाफ मैच में यहां शुरुआत में गेंद रुक कर आ रही थी, जिससे गेंदबाजों को मदद मिल रही थी। लेकिन गेंद पुरानी होने के बाद इस पिच पर रन बनाना आसान हो जाता है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है।

मैच प्रेडिक्शन

हमारा मैच प्रेडिक्शन मीटर कहता है कि पंजाब किंग्स को इस मैच में जीत मिलेगी। अगर गेंदबाजी और बल्लेबाजी की बात की जाए तो इन दोनों विभागों में पंजाब की टीम चेन्नई से मजबूत दिख रही है। हालांकि, मैच किसके पाले में जाता है ये मुकाबले के दौरान देखा जाएगा।

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, शाहरुख खान, झाय रिचर्डसन, मुरुगन अश्विन, रिले मेरेडिथ, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी।

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- रुतुराज गायकवाड़, फाफ डू प्लेसिस, मोईन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), सैम कर्रन, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर और दीपक चहर।

Next Story