Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PBKS vs RR: आज पंजाब और राजस्थान होंगे आमने-सामने, जानें दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े

आईपीएल 2021 के दूसरे फेज में आज पंजाब और राजस्थान की टीमें आपस में टकराएंगी। वहीं इस सीजन का ये 32वां मुकाबला है जो दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

PBKS vs RR: आज पंजाब और राजस्थान होंगे आमने-सामने, जानें दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े
X

खेल। आईपीएल 2021 (IPL 2021) के दूसरे फेज में आज पंजाब और राजस्थान (PBKS vs RR) की टीमें आपस में टकराएंगी। वहीं इस सीजन का ये 32वां मुकाबला है जो दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Stadium) में खेला जाएगा। दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला काफी अहम माना जा रहा है। जहां राजस्थान रॉयल्स की टीम के सामने बचे हुए मुकाबलों में जीत हासिल कर प्लेऑफ में जगह बनाने की कोशिश होगी। वहीं पंजाब की टीम के लिए प्लेऑफ की राह थोड़ी मुश्किल हो सकती है।

वहीं पहले फेज में पंजाब और राजस्थान के बीच आखिरी मुकाबला मुंबई में 12 अप्रैल को खेला गया था। उस मुकाबले में पंजाब ने राजस्थान को चार रनों के मामूली अंतर से हराया था। उस दौरान पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 6 विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए थे। पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने 50 गेंदों पर 91 रनों की शानदार पारी खेली थी। जबकि राजस्थान की टीम ने लक्ष्य का पीछा तो किया लेकिन महज 4 रनों के अंतर से हार गई।

PBKS और RR के हेड टू हेड आंकड़े

इस सीजन के पिछले पांच मैचों में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली है। वहीं यूएई की बात करें तो दोनों टीमों के बीच अबतक तीन मैच खेले गए हैं। जिसमें से दो में राजस्थान ने बाजी मारी है जबकि एक बार पंजाब को जीत का स्वाद चखने को मिला है। यूएई की जमीन मुकाबलों के हिसाब से राजस्थान के अनुकूल रही है।

अभीतक आईपीएल में दोनों टीमों के बीच 22 मुकाबले खेले गए हैं। जिनमें से 12 में राजस्थान और 10 मुकाबलों में पंजाब ने जीत दर्ज की है। वहीं पंजाब का औसत स्कोर 169 रनों का रहा, तो राजस्थान का एक इनिंग्स में ही औसत स्कोर 172 रनों का है।

पंजाब और राजस्थान 'सिक्स हिटिंग' के मामले में टॉप-3 में

अगर भारत में खेले गए मुकाबलों की बात की जाए तो आईपीएल के पहले हाफ में पंजाब किंग्स और राजस्थान सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में शीर्ष 3 में हैं। जहां पंजाब ने 57 तो रॉयल्स ने 52 सिक्स लगाए थे। वहीं राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज डेथ ओवर्स में विस्फोटक हो जाते हैं। पहले चरण में रॉयल्स ने डेथ ओवर्स में 20 छक्के लगाए हैं जो कि रिकॉर्ड है।

पॉइंट्स टेबल में PBKS और RR

आईपीएल के 14वें सीजन के पहले चरण में पंजाब ने आठ मुकाबले खेले हैं। जिनमें से तीन में उसे जीत हासिल हुई थी जबकि पांच मुकाबलों में उसे हार का मुंह देखना पड़ा। वहीं पॉइंट्स टेबल में पंजाब छठें नंबर पर है। राजस्थान रॉयल्स ने पिछले हाफ में सात मुकाबलों में से तीन में जीत तो चार में हार का सामना करना पड़ा। फिलहाल रॉयल्स की टीम पॉइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर है।

Next Story