Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021 PBKS vs RCB : पंजाब ने बैंगलोर को दिया 180 का टारगेट

PBKS vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पंजाब किंग्स के साथ जारी आईपीएल के 14वें सीजन के 26वें मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

IPL 2021 PBKS vs RCB : पंजाब ने बैंगलोर को दिया 180 का टारगेट
X

PBKS vs RCB : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पंजाब किंग्स के साथ जारी आईपीएल के 14वें सीजन के 26वें मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

स्कोर 5 ओवर के बाद 32/1

विराट कोहली 15 गेंदों पर 15 रन और रजट पाटीदार 09 गेंदों पर 09 रन बनाकर बैटिंग कर रहे हैं। रिले मेरेडिथ के इस ओवर में 7 रन आये। पाटीदार ने इस ओवर में एक चौका लगाया। बैंगलोर को जीत के लिये 180 रनों का लक्ष्य मिला है।

बैंगलोर को लगा बड़ा झटका

मेरेडिथ ने देवदत्त पडिक्कल को बोल्ड कर पंजाब को पहली सफलता दिलाई। छक्का लगाने के बाद अगली गेंद पर पडिक्कल बोल्ड होकर पवेलियन लौट गये हैं। उन्होंने 6 गेंदों पर 7 रन बनाए। उनके आउट होने के बाद रजत पाटीदार बैटिंग के लिये आये हैं। बैंगलोर का स्कोर 3 ओवर के बाद 20/1

2 ओवर के बाद 12/0

विराट कोहली 8 गेंदों पर 11 रन और देवदत्त पडिक्कल 04 गेंदों पर 01 रन बनाकर बैटिंग कर रहे हैं। मोहम्मद शमी के इस ओवर में 5 रन आये। विराट ने इस ओवर में एक चौका लगाया। मैच काफी कांटे की टक्कर का जारी है।

स्कोर 1 ओवर के बाद 7/0

विराट कोहली 4 गेंदों पर 06 रन और देवदत्त पडिक्कल 2 गेंदों पर 01 रन बनाकर बैटिंग कर रहे हैं। रिले मेरेडिथ के इस ओवर में 7 रन आये। विराट ने इस ओवर में एक चौका लगाया। बैंगलोर को जीत के लिये 180 रनों का टारगेट मिला है।

बैंगलोर के सामने 180 रनों का टारगेट

पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 179 रन बना लिये हैं। बैंगलोर को जीत के लिये 180 रनों का लक्ष्य मिला है। केएल राहुल ने 57 गेंदों पर नाबाद 91 रन और हरप्रीत बरार ने 17 गेंदों पर नाबाद 25 रन बनाए। हर्षल पटेल के आखिरी ओवर में 22 रन आये। उनके इस ओवर में 2 छक्के और 2 चौके लगे।

19 ओवर के बाद 157/5

केएल राहुल 53 गेंदों पर 76 रन और हरप्रीत बरार 15 गेंदों पर 18 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। सिराज के इस ओवर में 7 रन आये. उनके इस ओवर की आखिरी गेंद पर राहुल ने चौका लगाया। सिराज ने इस ओवर में अच्छी गेंदबाजी की।

18 ओवर के बाद 150/5

केएल राहुल 51 गेंदों पर 71 रन और हरप्रीत बरार 11 गेंदों पर 17 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। हर्षल पटेल के इस ओवर में 18 रन आये। उनके इस ओवर में 2 चौके और 1 छक्का आया। पंजाब की टीम बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही है।

चहल ने शाहरुख को किया बोल्ड

पंजाब के विकेट लगातार गिरते जा रहे हैं। शाहरुख खान को युजवेंद्र चहल ने बोल्ड कर जीरो पर पवेलियन वापस भेज दिया है। पंजाब किंग्स का स्कोर 15 ओवर के बाद 119/5

दीपक हुड्डा 5 रन पर लौटे पवेलियन

पंजाब के विकेट गिरने का सिलसिला लगातार जारी है। हुड्डा 9 गेंदों पर 05 रन बनाकर आउट हो गये हैं। शाहबाज अहमद ने हुड्डा को आउट किया। वह बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में बाउंड्री पर कैच आउट हुए।

13 ओवर के बाद 113/3

केएल राहुल 39 गेंदों पर 53 रन और दीपक हुड्डा 5 गेंदों पर 3 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। युजवेंद्र चहल के इस ओवर में 4 रन आये। पंजाब की टीम फिलहाल मुश्किलों में फंसी दिख रही है। बैंगलोर के गेंदबाज अच्छी बॉलिंग कर रहे हैं।

पंजाब को लगा तीसरा झटका

क्रिस गेल के आउट होने के बाद निकोलस भी शून्य पर पवेलियन लौट गये हैं। काइल जैमसन ने बैंगलोर को तीसरी सफलता दिलाई। पंजाब के लगातार 2 विकेट गिर गये हैं। इस वक्त पंजाब की टीम मुश्किलों में फंसी दिख रही है। पंजाब का स्कोर 12 ओवर के बाद 109/3

पंजाब को लगा बड़ा झटका

डेनियल सैम्स ने क्रिस गेल को आउट कर बैंगलोर को दूसरी सफलता दिलाई। क्रिस गेल 24 गेंदों पर 46 रन बनाकर आउट हो गये हैं। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के लगाये। पंजाब की टीम के लिये ये बड़ा झटका है। वह काफी तेजी से रन बना रहे थे। उनके आउट होने के बाद निकोलस पूरन बल्लेबाजी के लिये आये हैं। पंजाब का स्कोर 11 ओवर के बाद 100/2

स्कोर 9 ओवर के बाद 83/1

केएल राहुल 30 गेंदों पर 35 रन और क्रिस गेल 17 गेंदों पर 39 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। युजवेंद्र चहल के इस ओवर में 13 रन आये। केएल राहुल ने इस ओवर में एक चौका और आखिरी गेंद पर एक छक्का जड़ा। पंजाब की टीम बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही है।

स्कोर 8 ओवर के बाद 70/1

केएल राहुल 27 गेंदों पर 24 रन और क्रिस गेल 14 गेंदों पर 37 रन बनाकर बैटिंग कर रहे हैं। हर्षल पटेल के इस ओवर में 6 रन आये। दोनों बल्लेबाज आक्रामक अंदाज में बैटिंग कर रहे हैं।

स्कोर 5 ओवर के बाद 29/1

प्रभसिमरन सिंह के आउट होने के बाद क्रिस गेल बैटिंग के लिये आये हैं। केएल राहुल 21 गेंदों पर 18 रन और क्रिस गेल 2 गेंदों पर 02 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। सिराज के इस ओर में 8 रन आये। केएल राहुल ने इस ओवर में एक चौका जड़ा।

पंजाब को लगा पहला झटका

काइल जैमीसन ने प्रभसिमरन को आउट कर बैंगलोर को पहली सफलता दिलाई। प्रभसिमरन 7 गेंदों पर 7 रन बनाकर आउट हुए। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने एक चौका लगाया। वह जैमीसन की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में कोहली को अपना कैच दे बैठे। उनके आउट होने के बाद क्रिस गेल बैटिंग के लिये आये हैं। पंजाब का स्कोर 4 ओवर के बाद 21/1

  • पंजाब किंग्स की शुरुआत धीमी रही है। केएल राहुल 5 गेंदों पर 02 रन और प्रभसिमरन सिंह 1 गेंदों पर 1 रन बनाकर बैटिंग कर रहे हैं। डेनियल सैम्स ने पहला ओवर फेंका और केवल तीन रन दिये।

पंजाब किंग्स करेगी पहले बैटिंग

बैंगलोर ने पंजाब किंग्स के साथ जारी आईपीएल के 14वें सीजन के 26वें मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमों का यह सातवां मैच है. बैंगलोर ने अब तक खेले गए छह मुकाबलों में से पांच जीते हैं और एक हारा है। उसके खाते में 10 अंक हैं और वह तालिका में तीसरे स्थान पर है। दूसरी ओर, पंजाब ने छह में से दो मैच जीते हैं और चार मैच गंवाए हैं। उसके खाते में चार अंक हैं और वह आठ टीमों की तालिका में छठे स्थान पर है।

पंजाब किंग्स प्लेइंग इलेवन

पंजाब किंग्स प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), क्रिस गेल, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, प्रभसिमरन सिंह, शाहरुख खान, क्रिस जॉर्डन, रिले मेरेडिथ, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, हरप्रीत बरार।

टॉस जीतने के बाद ये बोले विराट

टॉस जीतने के बाद बैंगलोर के कप्तान विराट ने कहा हम पहले गेंदबाजी करेंगे। इसके पीछे वजह कल खेला गया मुकाबला और छोटी बाउंड्री हैं।

बैंगलोर ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, डेनियल सैम्स, काइल जैमसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

Next Story