Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021 PBKS vs MI: पंजाब के खिलाफ मुंबई की बैटिंग रणनीति पर भड़के सहवाग, कहा- सूर्यकुमार को तीसरे नंबर पर करानी चाहिए थी बल्लेबाजी

वीरेंद्र सहवाग और अजय जडेजा ने मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी की रणनीति पर आश्चर्य व्यक्त किया। सहवाग ने कहा कि सूर्यकुमार यादव को बल्लेबाजी के लिए पहले भेजना चाहिए था।

पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से हराया
X

पंजाब के खिलाफ मुंबई की बैटिंग रणनीति पर भड़के सहवाग

खेल। शुक्रवार को चेन्नई (Chennai) में खेले गए पंजाब और मुंबई (PBKS vs MI) के बीच मुकाबले में मुंबई इंडियंस (mumbai Indians) की बल्लेबाजी की रणनीति से भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वीरेन्द्र सहवाग (Virender Sehwag) और अजय जडेजा (Ajay Jadeja) चकित हैं। वहीं इस मुकाबले में मुंबई को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

दरअसल, पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक जल्दी ही आउट हो गए। फिर किसी कारण से ईशान किशन को सूर्यकुमार यादव की जगह बैटिंग ऑर्डर में 3 नंबर पर प्रमोट किया गया। जिसके बाद मुंबई पावरप्ले में 1 विकेट के नुकसान पर केवल 21 रन ही बना सकी।

सूर्यकुमार को बल्लेबाजी के लिए पहले उतारना चाहिए

वीरेन्द्र सहवाग ने टीम की रणनीति पर कहा कि फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव को ईशान किशन की बजाए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करानी चाहिए थी। उन्होंने कहा "सूर्यकुमार फॉर्म में थे, उन्होंने पहले एक अर्धशतक जड़ा, शायद वह पावरप्ले का ज्यादा फायदा उठा सकते थे। आप किसी ऐसे व्यक्ति को भेज रहे हैं जिसने 4 मैचों में रन नहीं बनाए हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि वह आपको रन बनाकर देगा। लेकिन आप किसी ऐसे व्यक्ति को डिमोट कर रहे हैं जिसने आपके पिछले 4 मैचों में से 2-3 में स्कोर बनाए हैं। जब 2-3 विकेट जल्दी गिरते हैं तो फॉर्म में चल रहे खिलाड़ी पर भी दबाव होता है।"

दरअसल सहवाग ने क्रिकबज से बातचीत में आगे कहा कि "यह बेहतर होता कि वे सूर्यकुमार को पावरप्ले में जल्दी भेज देते। वह पारी को अच्छी शुरुआत दे सकते थे।" सूर्यकुमार ने 27 गेंदों में 33 रन बनाए जबकि रोहित शर्मा ने 52 गेंदो में 63 रन बनाए।

अजय जडेजा भी सहवाग से सहमत

वहीं, अजय जडेजा ने सहवाग की प्रतिक्रिया से सहमति जताई और कहा कि सूर्यकुमार को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करानी चाहिए थी। जडेजा ने कहा कि "हम कह रहे थे कि मुंबई अच्छा नहीं खेल रही है। वे कम से कम 150 रन बना रहे थे, लेकिन उन्होंने अच्छा खेला लेकिन केवल 130 रन ही बने। यह मेरे समझ से परे था आप खराब खेल सकते हैं, जल्दी आउट हो सकते हैं लेकिन वे आज जैसे खेल वह उनकी बल्लेबाजी की शैली नहीं है।"

साथ ही जड़ेजा ने आगे कहा कि, " अगर हम पावरप्ले में 2-3 शुरुआती विकेट गंवाते हैं तो यह समझ में आता है। लेकिन इस केस में नहीं, तब आप अपने फॉर्म में चल रहे प्लेयर सूर्यकुमार यादव को नंबर 3 पर खेलने नहीं भेजेंगे। मुझे बताइए, क्या आप वीरेंद्र सहवाग से ओपनिंग नहीं करने और बाद के ऑर्डर में बल्लेबाजी करने के लिए कहेंगे?"

Next Story