Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021: पर्पल कैप और Orange Cap के लिए खिलाड़ियों में कड़ी टक्कर, जानें रेस में सबसे आगे कौन?

वहीं पर्पल कैप (Purple Cap) की रेस में आरसीबी (RCB) के हर्षल पटेल (harshal Patel) ने बाकी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है। इसके साथ ही ऑरेंज टॉप (Orange Cap) की बात करें तो इस रेस में सबसे आगे फिलहाल शिखर धवन (Shikhar Dhawan) हैं।

IPL 2021: पर्पल कैप और Orange Cap के लिए खिलाड़ियों में कड़ी टक्कर, जानें रेस में सबसे आगे कौन?
X

खेल। आईपीएल के 14वें (IPL 14) के अबतक कुल 39 मुकाबले खेले जा चुके हैं। जहां इस साल टूर्नामेंट का पहला हाफ भारत में खेला गया, वहीं दूसरा हाफ यूएई (UAE) में खेला जा रहा है। कोरोना के कारण भारत में खेले गए पहले हाफ को स्थगित कर दिया गया था। वहीं अंक तालिका में सबसे टॉप पर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और दूसरे पायदान दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम है। वहीं पर्पल कैप (Purple Cap) की रेस में आरसीबी (RCB) के हर्षल पटेल (harshal Patel) ने बाकी खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है। इसके साथ ही ऑरेंज टॉप (Orange Cap) की बात करें तो इस रेस में सबसे आगे फिलहाल शिखर धवन (Shikhar Dhawan) हैं, जबकि इसी रेस में पंजाब के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) और सीएसके के फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) भी एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

Orange Cap की रेस में खिलाड़ी

फिलहाल ऑरेज कैप की रेस में सबसे आगे दिल्ली के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन हैं। धवन ने अबतक 10 मैचों की 10 पारियों में कुल 430 रन बनाए हैं। उन्होंने ये स्कोर 47.77 की औसत और 131.09 के स्ट्राइक रेट से बनाया है। इसके साथ ही धवन अबतक तीन फिफ्टी बना चुके हैं और उनका बेस्ट 92 का स्कोर रहा है। वहीं उनको इस रेस में कड़ी टक्कर देने वालों में से पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल हैं जिन्होंने 9 पारियों में 57.28 की औसत और 135.01 के स्ट्राइक रेट से 401 रन बनाए हैं। वहीं उनका बेस्ट स्कोर 91 नाबाद है। वहीं धवन और राहुल के अलावा इस रेस में सीएसके के ओपनर फाफ डू प्लेसिस तीसरे स्थान पर हैं। फाफ ने अबतक की अपनी 10 पारियों में 49.25 की औसत और 141.21 की स्ट्राइक रेट से 394 रन बनाए हैं। इसमें उनके 4 अर्धशतक भी शामिल हैं, साथ ही उनका अबतक का सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 95 रन का है। हालांकि, इस लिस्ट दो और नाम शामिल हैं एक तो सीएसके के युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और दूसरे राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन हैं।

Purple Cap की रेस के खिलाड़ी

पर्पल कैप पर इस समय आरसीबी के पेसर हर्षल पटेल का कब्जा है। रविवार को हुए आरसीबी और मुंबई के बीच मुकाबले में उन्होंने हैट्रिक समेत चार विकेट अपने नाम किए थे। इसके साथ ही पटेल ने अपने 10 मुकाबलों में 10 पारियों में 23 विकेट झटके हैं। ये विकेट उन्होंने 13.56 के औसत और 9.4 के स्ट्राइक रेट से अपने नाम किए हैं। इसके साथ ही पटेल का अबतक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 27 रनों पर 5 विकेट हैं। उनके अलावा इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं दिल्ली कैपिटल्स के आवेश खान, जिन्होंने 10 पारियों में 15 विकेट अपने नाम किए। साथ ही इस लिस्ट में अगला नाम इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स के क्रिस मोरिस का आता है। मोरिस ने आठ पारियों में 14 विकेट झटके हैं। जसप्रीत बुमराह के भी 14 विकेट ही हैं, इसके साथ ही वह चौथे नंबर पर हैं। हालांकि, इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर पंजाब के अर्शदीप सिंह हैं जिन्होंने आठ पारियों से 13 विकेट लिए।

और पढ़ें
Next Story