Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021: इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने वापस जाने के लिए CA से की चार्टर प्लेन भेजने की गुजारिश

मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाड़ी क्रिस लिन (Chris Lynn) ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) से खास अनुरोध किया है। लिन आईपीएल की समाप्ति के बाद स्वदेश वापसी के लिए चार्टर प्लेन (Air charter) की व्यवस्था करने की मांग की है।

IPL 2021: इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने वापस जाने के लिए CA से की चार्टर प्लेन भेजने की गुजारिश
X

IPL2021 में मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी हैं क्रिस लेन

खेल। भारत में कोरोना संक्रमण (coronavirus) का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। आईपीएल-14 (IPL 14) में खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी (Australian Player) भी इससे चिंतित हैं। अब मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाड़ी क्रिस लिन (Chris Lynn) ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) से खास अनुरोध किया है। लिन आईपीएल की समाप्ति के बाद स्वदेश वापसी के लिए चार्टर प्लेन (Air charter) की व्यवस्था करने की मांग की है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) ने सोमवार को आईपीएल में भाग ले रहे अपने खिलाड़ियों से स्वास्थ्य और ट्रैवल प्लान की जानकारी ली थी।

किस लिन ने न्यूज कॉर्प मीडिया से कहा, 'क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हर आईपीएल अनुबंध का 10 फीसदी हिस्सा लेती है। इसलिए क्या सीए इस साल उस पैसे को टूर्नामेंट खत्म होने के बाद चार्टर फ्लाइट पर खर्च कर सकती है।।।? मुझे पता है कि हमलोगों से भी बदतर स्थिति में लोग हैं। लेकिन वास्तव में हम लोग कड़े बायो-बबल से गुजर रहे हैं। साथ ही अगले सप्ताह टीकाकरण भी करवा रहे हैं। इसलिए उम्मीद है कि सरकार हमारे लिए निजी चार्टर प्लेन की व्यवस्था करेगी। हम शॉर्टकट के लिए नहीं पूछ रहे हैं। और हमने जोखिमों को जानने के बाद टूर्नामेंट में बने रहने का फैसला किया है। लेकिन आईपीएल खत्म होते ही जल्द घर लौटना बहुत अच्छा रहेगा।'

लिन ने आगे कहा, 'आईपीएल जैव सुरक्षित वातावरण में खेला जा रहा है और मैं इस माहौल में सहज महसूस कर रहा हूं। मेरी फिलहाल आईपीएल से हटने की कोई योजना नहीं है। जाहिर तौर पर भारत में इस समय अच्छी स्थिति नहीं है। लेकिन हम इस टूर्नामेंट में खेलकर लोगों को मुस्कुराने के लिए कुछ पल दे रहे हैं।' स्वदेश लौटने को लेकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में संशय बरकरार है। राजस्थान रॉयल्स (RR) के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई ने अपने देश में प्रवेश निषेध होने की आशंका से आईपीएल बीच में ही छोड़ दिया। वहीं, एडम जाम्पा और केन रिचर्डसन ने निजी कारणों से आईपीएल से हटने का फैसला किया था। लेकिन स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और पैट कमिंस जैसे प्लेयर अब भी मौजूद हैं।

ब्रिटेन और न्यूजीलैंड समेत कई देशों ने भारत से यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने भी उड़ानों में 30 प्रतिशत कटौती कर दी है। ऑस्ट्रेलियाई सरकार मंगलवार को भारत से सभी उड़ानों को प्रतिबंधित करने के एक प्रस्ताव पर विचार करने के लिए तैयार है, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान इयोन मॉर्गन ने भी बॉयो बबल से बाहर की परिस्थितियों पर बात की। मोर्गन ने कहा, 'केकेआर की टीम भारत में कोरोना वायरस की स्थिति से अवगत है और इस महामारी से लड़ने में अपना योगदान देना चाहती है। बाहर जो कुछ हो रहा है, उसमें हम अपना योगदान देने की कोशिश कर रहे हैं। केकेआर की ओर से मैं सबके लिए प्रार्थना करता हूं।'

Next Story