Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021: एमएस धोनी के मुरीद हुए ऑलराउंडर मोईन अली, माही को बताया महान कप्तान

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) ने महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी (Captancy) की तारीफ की है।

अधिकतर क्रिकेटर एमएस धोनी की अगुवाई में खेलना चाहते हैं
X

एमएस धोनी के मुरीद हुए ऑलराउंडर मोईन अली

खेल। चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) ने महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी (Captancy) की तारीफ करते हुए बुधवार को कहा कि, "अधिकतर क्रिकेटर उनकी अगुवाई में खेलना चाहते हैं। क्योंकि वह उनके खेल को सुधारने में मदद करते हैं।" दरअसल, 9 अप्रैल से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्नई (Chennai) की अगुवाई करेंगे।

सीएसके (CSK) की वेबसाइट के अनुसार, इंग्लैंड (England) के ऑलराउंडर ने कहा, "मैंने धोनी के नेतृत्व में खेलने वाले खिलाड़ियों से बात की और उन्होंने मुझे बताया कि, वह किस तरह से आपके खेल में सुधार करते हैं। मेरा मानना है कि महान कप्तान (Great Captain) ऐसा करते हैं।'' साथ ही उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह एक कारण है कि हर खिलाड़ी धोनी की कप्तानी में खेलना चाहता है। वह खिलाड़ियों में आत्मविश्वास भरता है। यह रोमांचक है।" इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वह धोनी के नेतृत्व में खेलने को लेकर उत्साहित हैं। मोईन अली ने अपनी बात पूरी करते हुए कहा कि, "मजबूत नेतृत्व और कोच का होना महत्वपूर्ण है, जो शांतचित रहते हैं, जो खिलाड़ियों पर से जितना संभव हो सके दबाव दूर करते हैं। हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास ऐसा है।''

CSK ने दो स्पिनर को तरजीह दी

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के पिछले कुछ सीजन से स्पिनर को तरजीह देती आ रही है। इस बार नीलामी से पहले टीम ने हरभजन सिंह जैसे दिग्गज स्पिनर को रिलीज किया था। इसके बाद से ऐसे कयास लग रहे थे कि धोनी ऑक्शन में किसी ऑफ स्पिनर को खरीदने पर जोर देंगे और हुआ भी ऐसा ही। टीम ने इंग्लैंड के बॉलिंग ऑलराउंडर मोईन अली और कृष्णापा गौतम को खरीदा। ये दोनों गेंदबाजी के साथ ही बल्लेबाजी में भी टीम के काम आ सकते हैं।

CSK मुंबई में खेलेगी पांच मैच

चेन्नई ने इस साल के लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी हैं। धोनी खुद भी नेट पर पसीना बहा रहे हैं। कुछ दिन पहले चेन्नई सुपर किंग्स के नेट्स का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें धोनी बड़े-बड़े छक्के लगाते नजर आए थे। उनके अलावा अंबाती रायडू, ड्वेन ब्रावो, ऋतुराज गायकवाड़ भी जमकर मेहनत कर रहे हैं। इसके साथ ही टीम 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने आईपीएल अभियान की शुरुआत करेगी। ये मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं चेन्नई अपने पहले पांच मैच इसी मैदान पर ही खेलेगी।

और पढ़ें
Next Story