Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021: कश्मीर के इस क्रिकेटर ने अपनी बल्लेबाजी से जीता सबका दिल

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के 14वें सीजन के तीसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रनों से हरा दिया। मैच भले ही केकेआर ने जीता, लेकिन दिल सनराइजर्स हैदराबाद के युवा बल्लेबाज अब्दुल समद ने जीता।

इरफान पठान का समद के करियर में काफी अहम रोल
X

समद ने पैट कमिंस के ओवर में दो छक्के जड़े।

खेल। आईपीएल के 14वें सीजन (IPL 14) के तीसरे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 10 रनों से हरा दिया। हालांकि, मैच भले ही कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने जीता, लेकिन दिल सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के युवा बल्लेबाज अब्दुल समद (Abdul samad) ने जीता। दरअसल, समद ने दुनिया के नंबर एक गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) के ओवर में दो छक्के जड़े। उन्होंने ये कारनामा पारी के 19वें ओवर में किया।

बता दें कि, समद ने 8 गेंदों पर 19 रन बनाए। उन्होंने अपनी विस्फोटक पारी से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। यहीं नहीं, उन्होंने पैट कमिंस (Pat Cummins) के ओवर में दो छक्के लगाकर थोड़ी देर के लिए केकेआर (KKR) की मुश्किलें बढ़ा दी थी। जिसके बाद ऐसा लग रहा था कि, सनराइजर्स (SRH) हारी हुई बाजी को जीत लेगी। लेकिन आंद्रे रसेल (Andre Russell ) ने 20वें ओवर में कमाल कर दिया। उनका अनुभव समद के जोश पर भारी पड़ा। सनराइजर्स को आखिरी ओवर में 22 रन चाहिए थे, लेकिन रसेल ने सिर्फ 11 रन देते हुए केकेआर को 10 रनों से जीत दिला दी। वहीं, जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अब्दुल समद (Abdul samad) का ये दूसरा आईपीएल है। उन्हें आईपीएल 2020 के लिए हुई नीलामी (IPL 2020 Auction) से पहले सनराइजर्स ने ट्रायल्स के लिए शॉर्टलिस्ट किया था। जिसके बाद समद को नीलामी में हैदराबाद टीम ने 20 लाख रुपए में खरीदा।

इसके साथ ही समद की पहचान एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में है जो गेंदबाजी करने के साथ ही जररूत पड़ने पर बड़े शॉट्स लगा सकता है। वह भले इस मैच में टीम को जीत नहीं दिला सके। लेकिन अपनी बल्लेबाजी के कारण वह आने वाले मैचों में सनराइजर्स का अहम हिस्सा हो सकते हैं।

समद की बल्लेबाजी से पठान हैरान

कालाकोट में जन्में समद को बड़े-बड़े शॉट खेलना पसंद है। उनकी बल्लेबाजी से पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान भी प्रभावित हुए। पठान जब जम्मू और कश्मीर टीम के मेंटर थे तो वह समद की बल्लेबाजी देखकर दंग रह गए थे। 2018 में ट्रायल के दौरान समद के शॉट को देखकर पठान ने कहा था, क्या पॉवर है...बाप रे। इसके बाद समद का जम्मू और कश्मीर में चयन हुआ। और आज वह टीम का अहम हिस्सा हैं।

समद के करियर में इरफान का अहम रोल

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान का समद के करियर में काफी अहम रोल माना जाता है। दरअसल, समद ने पिछले साल एक इंटरव्यू में बताया था, 'अंडर-19 खेलने के बाद जब हम घर आए तो वहां पर एक कैंप लगा हुआ था। इरफान भाई वहां पर आए और मुझे बैटिंग करते देख पूछा कि मैं ज्यादा रन क्यों नहीं बना पा रहा। मैंने उनसे कहा कि मैं धैर्य नहीं रखता हूं। इस पर उन्होंने मुझसे कहा कि मुझे अपने शॉट का चयन करना चाहिए। साथ ही उन्होंने मुझसे कहा कि अगर मैंने लगातार बड़े रन बनाए तो फिर एक दिन भारत के लिए भी खेल सकता हूं।'

Next Story