Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021: जीत की तलाश में KKR से भिड़ेगी Mumbai Indians, जानें दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े

पहले फेज के पांचवें मुकाबले में मुंबई ने कोलकाता को 10 रनों से हराकर सीजन की पहली जीत अपने नाम की थी। इसलिए केकेआर के पास सुनहरा मौका है अपनी हार का बदला लेने का।

IPL 2021: जीत की तलाश में KKR से भिड़ेगी Mumbai Indians, जानें दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े
X

IPL 2021: MI vs KKR

खेल। आईपीएल के 14वें सीजन के 34वें मुकाबले में आज केकेआर और मुंबई इंडियंस (MI vs KKR) के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। वहीं केकेआर के खिलाफ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी टीम के साथ जीत की तलाश में उतरेंगे। इसके साथ ही हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के अनफिट होने के कारण उनकी जगह टीम में सौरव तिवारी (Sourav Tiwari) को मौका मिल सकता है। वहीं दोनो टीमों के बीच गुरुवार को खेले जाने वाला मुकाबला अबु धाबी (Abu Dhabi) के शेख जायदा स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में खेला जाएगा।

हार्दिक की जगह सौरव तिवारी को मौका

अपने पहले मुकाबले में सीएसके से मिली हार को भुनाने के लिए मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन में इस बार भी ज्यादा बदलाव नहीं हुए हैं। इसी सिलसिले में मुंबई टीम मैनेजमेंट ने पहले ही अपडेट जारी कर रोहित शर्मा के पूरी तरह फिट होने की जानकारी दी है कि, टीम की कमान रोहित के हाथों में होगी। वहीं नंबर तीन और चार पर किसी तरह का कोई बदलाव नहीं होगा। क्योंकि इस बार भी मुंबई ने ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव पर भरोसा जताया है। बता दें कि हार्दिक पांड्या केकेआर के खिलाफ मुकाबलें में मौजूद नहीं रहेंगे। उनकी जगह एक बार फिर सौरव तिवारी को नंबर पांच पर उतारा जाएगा।

टीम में दो ऑलराउंडर्स को मौका

हालांकि, इस सीजन में क्रुणाल पांड्या ने अपनी गेंदबाजी से सबको निराश किया है। लेकिन फिर भी टीम में शामिल किया गया है। मुंबई इंडियंस की टीम कम से कम दो ऑलराउंडर्स के साथ केकेआर के खिलाफ मुकाबले का बिगुल बजाएगी। इसलिए किरॉन पोलार्ड के साथ क्रुणाल पांड्या को भी आखिरी इलेवन में शामिल किया जाएगा।

KKR vs MI के हेड टू हेड आंकड़े

वहीं अगर दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़े की बात करें तो, आईपीएल इतिहास में दोनों टीमों ने अबतक कुल 28 मुकाबले खेले हैं। जिसमें मुंबई ने 28 में से 22 मैचों में जीत दर्ज की है, वहीं दूसरी तरफ केकेआर को केवल 6 बार ही जीत का स्वाद चखने को मिला है। पिछले सीजन में मुंबई और कोलकाता को एक दूसरे के खिलाफ मजह दो बार ही खेलने का मौका मिला था। इसमें भी मुंबई का पलड़ा भारी रहा। इसके साथ ही पिछले पांच मैचों में मुंबई ने चार मुकाबले अपने नाम किए हैं।

KKR के पास हार का बदला लेने का मौका

आईपीएल 2021 के पहले फेज में मुंबई और कोलकाता की टीम आमने-सामने आई थीं तो जीत रोहित शर्मा की टीम की हुई थी। वहीं पहले फेज के पांचवें मुकाबले में मुंबई ने कोलकाता को 10 रनों से हराकर सीजन की पहली जीत अपने नाम की थी। इसलिए केकेआर के पास सुनहरा मौका है अपनी हार का बदला लेने का।

और पढ़ें
Next Story