Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021 के लिए 'इंडिया का अपना मंत्रा' नाम से जारी हुआ एंथम, विराट-रोहित ने लगाए ठुमके

आईपीएल के 14वें सीजन (IPL 14) के लिए एंथम (Antham) रिलीज हो गया है। ये एंथम एक मिनट 30 सेंकेंड का 'इंडिया का अपना मंत्रा' नाम से जारी हुआ है।

एंथम एक मिनट 30 सेंकेंड का इंडिया का अपना मंत्रा नाम से जारी हुआ
X

IPL 2021 के लिए जारी हुआ एंथम

खेल। 9 अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल के 14वें सीजन (IPL 14) के लिए एंथम (Antham) रिलीज हो गया है। ये एंथम एक मिनट 30 सेंकेंड का 'इंडिया का अपना मंत्रा' नाम से जारी हुआ है।

इस बार अहमदाबाद (Ahmedabad), बैंगलुरू (Bengaluru), चेन्नई (Chennai), दिल्ली (Delhi), मुंबई (Mumbai) और कोलकाता (Kolkata) में इस टूर्नामेंट के मैचों का आयोजन किया जाएगा। वहीं सीजन का पहला मैच पांच बार की विजेता टीम मुंबई इंडियन्स (Mumbai Indians) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच चेन्नई में खेला जाएगा।

इसके साथ ही 30 मई 2021 को आईपीएल के प्लेऑफ और सीजन का फाइनल मैच दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा। इसी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच पिंक बॉल टेस्ट मैच और टी20 सीरीज भी खेली गई थी। अब पहली बार यहां पर आईपीएल का मैच भी खेला जाएगा। वहीं लीग स्टेज में हर टीम चार मैदानों पर मुकाबले खेलेगी। 56 लीग मैचों में से चेन्नई, कोलकाता, मुंबई और बेंगलुरू में 10-10 मैच होंगे, वहीं अहमदाबाद में 8 मुकाबले खेले जाएंगे।

दरअसल इस बार के आईपीएल की खासियत यह है कि सभी मैच न्यूट्रल वैन्यू पर खेले जाएंगे। कोई भी टीम अपने घरेलू मैदान पर कोई मुकाबला नहीं खेलेगी। हर टीम छह में से चार मैदानों पर अपने लीग स्टेज के मैच खेलेगी। बता दें कि ट्विटर पर इस एंथम को लेकर जारी वीडियो को लेकर प्रतिक्रियाएं भीं सामने आई हैं। वीडियो में विराट कोहली और रोहित शर्मा एक साथ ठुमके लगाते हुए दिख रहे हैं।

Next Story