Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021 CSK vs DC: रवि शास्त्री बोले- गुरु बनाम चेले के बीच मुकाबला, बहुत मजा आएगा आज

चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच सीजन का दूसरा मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium Mumbai) में शाम 7.30 बजे खेला जाएगा।

चेन्नई ने 15 मैच जबकि दिल्ली ने 8 में सफलता पाई है
X

गुरु बनाम चेले के बीच मुकाबला

खेल। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के दूसरे मुकाबले में आज चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और दिल्ली कैपिटल्स ( DC) आपस में भिड़ेंगे। वहीं, दोनों ही टीमें अपने अभियान का शानदार आगाज करना चाहेंगी। चेन्नई (CSK) की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के हाथों में है, जबकि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) दिल्ली (Delhi capitals) की कमान संभाल रहे हैं। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium Mumbai) में शाम 7.30 बजे खेला जाएगा। इस 'महामुकाबले' पर फैन्स की नजरें टिकी हुई हैं। भारतीय टीम (Indian Team) के मुख्य कोच (Coach) रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को भी इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है। जिसके लिए शास्त्री ने इस मैच को लेकर दिलचस्प ट्वीट (Twwet) किया है।

दरअसल, शास्त्री ने लिखा, 'गुरु बनाम चेला। बहुत मजा आएगा आज, स्टम्प माइक सुनिएगा जरूर।' वहीं, पंत ने हाल ही में कहा था कि वह पहले मैच में धोनी से अब तक मिली सारी सीख का इस्तेमाल करेंगे। उन्होंने कहा था, 'बतौर कप्तान मेरा पहला मैच माही भाई के खिलाफ है। मेरे लिए यह अच्छा अनुभव होगा, क्योंकि मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है। मैं अपने अनुभव और और उनसे मिली सीख का पूरा इस्तेमाल करूंगा।'

वहीं, दूसरी ओर पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी विकेट के पीछे किसी जादूगर से कम नहीं हैं। दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज को दबाव में लाने के लिए स्लेजिंग का सहारा लेते हैं। वहीं, धोनी विकेट के पीछे काफी शांत रहते हैं और अपने गेंदबाजों को 'तरकीब' भी सुझाते हैं। बता दें कि, दिल्ली की टीम अब तक एक भी आईपीएल खिताब नहीं जीत पाई है।

पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में हुए आईपीएल 13 में दिल्ली पहली बार फाइनल में पहुंचीं थी। फाइनल में दिल्ली को मुंबई इंडियंस ने मात देकर उसका सपना तोड़ दिया था। दूसरी ओर चेन्नई की टीम तीन बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है। हालांकि पिछले आईपीएल में चेन्नई का प्रदर्शन काफी खराब रहा था। चेन्नई आठ टीमों की तालिका में सातवें स्थान पर रही थी। इसके साथ ही आईपीएल इतिहास में पहली बार चेन्नई ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई थी।

Next Story