Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021: कोरोना से निपटने के लिए आगे आई राजस्थान रॉयल्स, कोविड रिलीफ फंड में दिए 7.5 करोड़ रुपये

आईपीएल फ्रेंचाइज़ी राजस्थान रॉयल्स ने देश में कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए कोविड रिलीफ फंड में 7.5 करोड़ रुपये दान देने का एलान किया है।

IPL 2021: कोरोना से निपटने के लिए आगे आई राजस्थान रॉयल्स, कोविड रिलीफ फंड में दिए 7.5 करोड़ रुपये
X

राजस्थान रॉयल्य ने कोविड रिलीफ फंड में दिए 7.5 करोड़ रुपये

खेल। भारत में लगातार कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। इसे देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स (RR) आगे आई है। फ्रेंचाइजी ने प्रभावित लोगों को तुरंत मदद मुहैया कराने के लिए अपने फाउंडेशन के जरिए साढ़े सात करोड़ रुपये दान देने का एलान किया है। वहीं बता दें कि, देश में बीते एक दिन में संक्रमण के 03 लाख 79 हजार 257 नए मामले सामने आए, जिससे देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या एक करोड़ 83 लाख 76 हजार 524 हो गई। साथ ही इस दौरान 3,645 लोगों की मौत भी हुई।

वहीं फ्रेंचाइजी ने अपने बयान में कहा, "राजस्थान रॉयल्स को यह घोषणा करते हुए खुशी है कि कोविड-19 वायरस से भारत में प्रभावित लोगों को तुरंत मदद पहुंचाने के लिए कोविड राहत के लिए साढ़े सात करोड़ रुपये का योगदान दिया है।"

साथ ही राजस्थान रॉयल्स ने आगे कहा, "खिलाड़ियों के साथ मिलकर टीम मालिकों और टीम प्रबंधन ने कोष जुटाया है और राजस्थान रॉयल्स की कल्याणकारी संस्था रॉयल राजस्थान फाउंडेशन (RRF) और ब्रिटिश एशियाई ट्रस्ट (BAT) के साथ काम कर रहे हैं।"

खिलाड़ी भी आए मदद को आगे

गौरतलब है कि सबसे पहले आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिंस ने देश में ऑक्सीजन के लिए 50,000 डॉलर की मदद की थी। इसके बाद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज तेज़ गेंदबाज़ ब्रेट ली भी मदद के लिए आगे आए थे। वहीं अब भारतीय घरेलू क्रिकेटर श्रीवत्स गोस्वामी ने ऑक्सीज़न के लिए 90,000 रुपये दान दिए हैं। गोस्वामी आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा हैं। साथ ही उन्होंने लोगों से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हरसंभव मदद करने की आग्रह किया है।

Next Story