Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL की इन टीमों को होगा नुकसान, 30 खिलाड़ी हो सकते हैं लीग से बाहर

बीसीसीआई इंग्लैंड दौरे के बाद यूएई में आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों को कराने की तैयारी में है। आईपीएल के मौजूदा सीजन को 29 मैच के बाद ही टालना पड़ा था और 31 मैच होने अभी बाकी हैं।

IPL की इन टीमों को होगा नुकसान, 30 खिलाड़ी हो सकते हैं लीग से बाहर
X

IPL की इन टीमों को होगा नुकसान

खेल। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) आईपीएल 2021 (IPL 2021) के बचे हुए मुकाबले यूएई में आयोजित करने की तैयारी में है। आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों का आगाज 19 या 20 सितंबर से हो सकता है, वहीं फाइनल मैच यूएई में 10 अक्टूबर को खेला जाएगा। हालांकि, इस दौरान इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों की आईपीएल में भाग लेने की संभावना बेहद कम है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket team) के मैनेजिंग डायरेक्टर एश्ले जाइल्स (Ashley Giles) ने साफतौर पर कह दिया है कि उनका कोई खिलाड़ी आईपीएल के बचे हुए मुकाबलों में नहीं खेलेगा।

जाइल्स ने एक अंग्रेजी अखबार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक कहा, 'हम अपने खिलाड़ियों को आराम जरूर देंगे, लेकिन आईपीएल खेलने के लिए नहीं। हमने अपना कार्यक्रम तय कर लिया है और अब हम चाहते हैं कि हमारे बेहतरीन खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप और एशेज के लिए तैयार रहें।' दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप से पहले 3 से 4 सीरीज खेलनी हैं जिससे उसके खिलाड़ियों का यूएई जाना मुश्किल है।

वहीं सबसे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को वेस्टइंडीज के दौरे पर जाना है, जहां वो 5 मैचों की टी20 सीरीज और 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। कई अहम खिलाड़ी टीम के साथ वेस्टइंडीज नहीं जा रहे हैं, क्योंकि वो काफी समय से बायो बबल में हैं। बता दें कि इन खिलाड़ियों में पैट कमिंस, डेविड वॉर्नर और डेनियल सैम्स भी शामिल हैं। डेनियल सैम्स ने तो मानसिक दबाव के कारण अपना नाम विंडीज दौरे से वापस ले लिया था। जिसके बाद वेस्टइंडीज दौरे के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम बांग्लादेश जा सकती है।

बता दें कि आईपीएल 2021 में इंग्लैंड के 12 खिलाड़ी जबकि ऑस्ट्रेलिया के 18 खिलाड़ी खेल रहे थे। इसमें इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन कोलकाता नाइट राडर्स की कमान संभाल रहे हैं। अगर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल नहीं खेलते हैं तो सबसे ज्यादा दिक्कत दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को होगी। राजस्थान की टीम को पूरी तरह बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर पर निर्भर है। आईपीएल खेलने वाले इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी इस प्रकार हैं

चेन्नई सुपर किंग्स: सैम करेन, मोईन अली, जेसन बेहरनडोर्फ

कोलकाता नाइट राइडर्स: ऑयन मॉर्गन, पैट कमिंस, बेन कटिंग

मुंबई इंडियंस: क्रिस लिन, नाथन कूल्टर नाइल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: ग्लेन मैक्सवेल, एडम जंपा, डैनियल क्रिश्चियन, केन रिचर्डसन

पंजाब किंग्स: क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, झाय रिचर्डसन, राइली मेरिडिथ, मोइजेज हेनरिक्स

दिल्ली कैपिटल्स: स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, डेनियल सैम्स, टॉम करेन, सैम बिलिंग्स, क्रिस वोक्स

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श,

राजस्थान रॉयल्स: बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर, जोस बटलर, एंड्रयू टाइ, लियाम लिविंगस्टोन

Next Story