Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच कड़ी टक्कर, जानें मैच प्रेडिक्शन, प्लेइंग इलेवन के साथ पिच रिपोर्ट

Rajasthan vs Delhi: आईपीएल 2021 का सातवां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जाएगा। जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है।

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच कड़ी टक्कर, जानें मैच प्रेडिक्शन, प्लेइंग इलेवन के साथ पिच रिपोर्ट
X

IPL 2021 में दिल्ली को पहली जीत हासिल हो चुकी है लेकिन रॉयल्स की टीम जीत तलाश रही

खेल। Rajasthan vs Delhi: आज शाम मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium Mumbai) में शाम 07:30 बजे से राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals vs Rajasthan Royals) के बीच मुकाबला होगा। ये मुकाबला उन दो टीमों के बीच होगा जिनमें से एक यानी की दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) अपने पहले मुकाबले में मिली जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी। जबकि रास्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) जीत का स्वाद चखना चाहेगी। क्योंकि रॉयल्स टीम को अपने पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था।

RR को लगा बड़ा झटका

दरअसल रॉयल्स की टीम पहले मुकाबले में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) से हारी थी। लेकिन मैच के हीरो रहे टीम के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samsan) ने शानदार पारी खेली थी। वहीं दिल्ली के खिलाफ मैच से पहले राजस्थान को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, चोट के कारण बेन स्टोक्स अब टीम का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में उनकी जगह टीम में डेविड मिलर या लियाम लिविंगस्टोन की एंट्री हो सकती है।

DC में रबाडा की वापसी

इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स को इस सीजन के अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीत मिली थी और अब कगीसो रबाडा की वापसी से उसका गेंदबाजी आक्रमण और भी मजबूत हो गया है। दिल्ली की टीम ने बल्लेबाजों की मददगार वाली पिच पर पिछले मैच में चेन्नई को 200 से कम के स्कोर पर रोका था। इसके बाद पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने शानदार पारी खेल टीम को जीत दिलाई और नए कप्तान ऋषभ पंत ने जीत के साथ सीजन की शुरुआत की थी।

बता दें कि, राजस्थान की टीम इस मैच में एक बदलाव के साथ उतर सकती है। चोटिल स्टोक्स की जगह किसी एक नए खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी। वहीं दिल्ली की टीम में टॉम कर्रन की जगह कगीसो रबाडा को मौका मिल सकता है।

पिच रिपोर्ट

पिछले दो मैचों में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए उपयोगी साबित हुई है। ऐसे में एक बार फिर से यहां हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिल सकता है। हालांकि, जो टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करती है उसे फायदा मिल सकता है।

मैच प्रेडिक्शन

हमारा मैच प्रेडिक्शन मीटर कहता है कि दिल्ली कैपिटल्स को इस मैच में जीत मिलेगी। गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों विभाग में दिल्ली की टीम राजस्थान से मजबूत दिख रही है। हालांकि, मैच के रोमांचक होने के पूरे आसार हैं।

दोनों टीमों की संभावित Playing XI

दिल्ली कैपिटल्स- पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), शिमरन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, क्रिस वोक्स, आर अश्विन, कगीसो रबाडा, अमित मिश्रा और आवेश खान।

राजस्थान रॉयल्स- मनन वोहरा, जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन, डेविड मिलर, शिवम दुबे, रियान पराग, राहुल तेवतिया, क्रिस मॉरिस, श्रेयस गोपाल, चेतन सकारिया और मुस्ताफिजुर रहमान।

Next Story