Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021: चोट के कारण श्रेयस अय्यर को नहीं झेलना पड़ेगा आर्थिक नुकसान, मिलेंगे 7 करोड़ रुपये

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के साथ श्रेयश अय्यर (Shreyas iyer) का सलाना कॉन्ट्रैक्ट 7 करोड़ रुपये का है। वहीं आईपीएल के नियमों (Rulls of IPL) के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) श्रेयश अय्यर को उनकी पूरी फीस देगा।

श्रेयस अय्यर को दिल्ली कैपिटल्स देगी पूरी सैलरी
X

श्रेयस अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान लगी थी चोट

खेल। आईपीएल के 14वें सीजन (IPL 14th Season) में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की अगुवाई में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम मैदान में उतरेगी। इंग्लैंड (England) के खिलाफ पहले वनडे (ODI Series) में चोटिल होने के कारण श्रेयस अय्यर (Shreyas iyer) इस सीजन के लीग से बाहर हो गए हैं। लेकिन आईपीएल मैचों से बाहर होने के बाद भी अय्यर के लिए खुशखबरी है, दरअसल अपनी चोट के कारण अय्यर को आर्थिक नुकसान नहीं झेलना पड़ेगा। क्योंकि उन्हें दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) इस सीजन की पूरी फीस देगी।

बता दें कि, दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के साथ श्रेयश अय्यर (Shreyas iyer) का सलाना कॉन्ट्रैक्ट 7 करोड़ रुपये का है। वहीं आईपीएल के नियमों (Rulls of IPL) के मुताबिक दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) श्रेयश अय्यर को उनकी पूरी फीस देगा। दरअसल, साल 2011 में बीसीसीआई (BCCI) ने इंश्योरेंस पॉलिसी (Insurance Policy) के तहत यह नियम लागू किया था कि, अगर बोर्ड के कॉन्ट्रैक्ट वाला कोई भी खिलाड़ी चोटिल होने के कारण आईपीएल से बाहर होता है तो टीम उसे पूरी सैलरी देगी।

श्रेयस को BCCI के नियम से फायदा

फिलहाल, श्रेयश अय्यर (Shreyas iyer) भारतीय टीम (Team India) की ओर से खेलते हुए चोटिल हुए थे, इसलिए उन्हें बीसीसीआई (BCCI) के नियम का फायदा मिलेगा। हालांकि, इस नियम का फायदा उन खिलाड़ियों को नहीं मिल सकता जिनके पास बोर्ड का कॉन्ट्रैक्ट नहीं होगा।

वहीं, श्रेयश अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले सीजन में कमाल का प्रदर्शन किया था। साल 2020 में टीम पहली बार आईपीएल फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुई थी। इसके साथ ही अय्यर ने पिछले सीजन में 519 रन बनाए। इसके अलावा अय्यर अब तक आईपीएल के 79 मैचों में 2200 रन बना चुके हैं।

Next Story