Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स के लिए बुरी खबर, टीम का स्टार गेंदबाज हुआ कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को बड़ा झटका लगा है। दरअसल दिल्ली टीम के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्तजे (Anrich Nortje) कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं।

दिल्ली टीम के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्तजे कोरोना पॉजिटिव पाए गए
X

एनरिक ने 2020 में आईपीएल में अपना डेब्यू किया 

खेल। आईपीएल 2021 (IPL 2021) की टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को बड़ा झटका लगा है। इस सीजन में जीत के साथ अभियान का आगाज करने वाली पंत नेतृत्व वाली दिल्ली टीम के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्तजे (Anrich Nortje) कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं। वहीं नोर्तजे से पहले टीम के ही अक्षर पटेल (Axar patel) को भी कोरोना हो गया था। बता दें कि, अक्षर पटेल 28 मार्च को टीम के होटेल पहुंचे थे। वहीं कोरोना जांच की उनकी दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

2020 में नोर्तजे का प्रदर्शन अच्छा

वहीं, एनरिक नोर्तजे आईपीएल में हिस्सा लेने के लिए पिछले मंगलवार को मुंबई पहुंचे थे। जिसके बाद उन्होंने सात दिन का क्वारनटीन पीरियड भी पूरा कर लिया था। इसके साथ ही वह चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में टीम का हिस्सा नहीं थे। जिसमें दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई को सात विकेट से हरा कर जीत दर्ज की थी। बता दें कि नोर्तजे दिल्ली कैपिटल्स टीम के प्रमुख गेंदबाज है।। पिछले सीजन यानी की 2020 में उनका प्रदर्शन अच्छा था।

2012 से 2020 तक सबसे तेज गेंद

एनरिक ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 156.2 किलोमीटर प्रति घंटे (KMPH ) की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। ये 2012 से 2020 के आईपीएल मैचों की सबसे तेज गेंद थी। वहीं आईपीएल इतिहास में सबसे तेज गेंद की बात करें, तो ये शॉन टेट के नाम दर्ज है। उन्होंने 2011 में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए 157.7 KMPH की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। एनरिक ने 2020 में आईपीएल में अपना डेब्यू किया जिसके बाद उन्होंने उस सीजन में16 मैच खेले और 22 विकेट लिए।

दिल्ली को लगा बड़ा झटका

हालांकि, नोर्तजे का कोरोना पॉजिटिव पाया जाना दिल्ली कैपिटल्स के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। क्योंकि टीम के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर पहले ही आईपीएल से बाहर हो चुके हैं। उनके कंधे का ऑपरेशन हुआ है। उनकी जगह ऋषभ पंत टीम की कप्तानी संभाले हुए हैं। फिलहाल दिल्ली कैप्टिल्स का अगला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के साथ 15 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा।

Next Story