Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2021: श्रेयस अय्यर की जगह ऋषभ पंत संभालेंगे Delhi Capitals की कमान

आईपीएल (IPL 2021) में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के चोटिल होने के कारण दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) टीम में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को नया कप्तान (Captain) बनाया गया है।

श्रेयस अय्यर की जगह ऋषभ पंत संभालेंगे Delhi Capitals की कमान
X

ऋषभ पंत संभालेंगे Delhi Capitals की कमान

खेल। इंग्लैंड (England) के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई सीरीज (Series) में बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाजी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को एक नई जिम्मेदारी दी गई है। दरअसल आईपीएल (IPL 2021) में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) के चोटिल होने के कारण दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) टीम में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को नया कप्तान (Captain) बनाया गया है।

मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने ट्वीट करके इस खबर की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट करके लिखा, 'आईपीएल 2021 के लिए ऋषभ पंत हमारे कप्तान होंगे।' बता दें कि श्रेयस अय्यर भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई वनडे सीरीज (ODI Series) के पहले मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। जिस कारण वह सीरीज के दो बाकी बचे मैच नहीं खेल पाए। इसके साथ ही उनकी अनुपस्थिति (Absence) में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को टीम में शामिल किया गया। वहीं इससे पहले श्रेयस अय्यर के लिए दिल्ली कैपिटल्स की ओर से बयान जारी करते हुए कहा गया कि, "श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) नई ऊंचाइयों पर पहुंची साथ ही उनकी अगुवाई में पिछले साल टीम पहली बार आईपीएल फाइनल में पहुंची थी। हम हमेशा किसी भी मदद और सहयोग के लिए तैयार हैं, अगर किसी भी तरह की मदद या जरुरत पड़ती है।"

वहीं टीम की ओर से कहा गया कि श्रेयस को बहुत मिस करेंगे और हम उन्हें एक बार फिर दिल्ली कैपिटल्स (DC) की जर्सी में खेलते देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते। हम उनके जल्द ही स्वस्थ होने की कामना करते हैं। दिल्ली कैपिटल्स के चेयरमैन और सह मालिक किरण कुमार गांधी (Kiran Kumar Grandhi) ने विज्ञप्ति में कहा, 'श्रेयस की कप्तानी में हमारी टीम नई ऊंचाईयों तक पहुंची, इसलिए उनकी काफी कमी खलेगी। उनकी अनुपस्थिति में फ्रेंचाइजी ने मिलकर इस साल टीम की कप्तानी के लिए ऋषभ को चुना है।' साथ ही उन्होंने कहा, 'यह मौका बहुत दुर्भाग्यपूर्ण परिस्थितियों में आया है, लेकिन यह उसके लिए आगे बढ़ने के लिए अच्छा मौका है। मैं उन्हें नई भूमिका के लिए शुभकामनाएं देना चाहूंगा।' इसके साथ ही यह 23 साल के पंत के लिए आईपीएल कप्तान के तौर पर शुरुआत होगी। इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने बीते समय में दिल्ली की राज्य टीम की कप्तानी की है।

इन सब के बाद ऋषभ पंत ने कहा, 'मैं दिल्ली में पला बढ़ा हूं, जहां मेरा आईपीएल सफर छह साल पहले शुरू हुआ था। मैंने हमेशा एक दिन इस टीम की कप्तानी का सपना देखा था। जो आज सच हो गया। मैं सचमुच टीम के मालिकों का आभारी हूं, जिन्होंने मुझे इस भूमिका के योग्य समझा। शानदार कोचिंग स्टाफ और कई बेहतरीन सीनियर खिलाड़ियों के साथ होने से मैं दिल्ली कैपिटल्स के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए उत्साहित हूं।'

Next Story